Trigrahi Yog: कन्या राशि में तीन ग्रहों की युति से बना त्रिग्रही योग, चमकेगी इन राशियों की किस्मत
Advertisement
trendingNow11882396

Trigrahi Yog: कन्या राशि में तीन ग्रहों की युति से बना त्रिग्रही योग, चमकेगी इन राशियों की किस्मत

Trigrahi Yog 2023: 1 अक्तूबर को तीन मुख्य ग्रह सूर्य, मंगल और बुध मिलकर कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं. इससे त्रिग्रही योग बन रहा है, यह योग वैदिक ज्योतिष में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. इसका प्रभाव विभिन्न राशियों पर कई तरह से पड़ता है.

Trigrahi Yog

Trigrahi Yog 2023: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों की स्थिति और उनके प्रभावों के बारे में बताया गया है. ग्रह, समय-समय पर अपनी राशि बदलते हैं, सभी 12 राशियों पर इसका शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के प्रभाव पड़ते हैं. 1 अक्तूबर को तीन प्रमुख ग्रह - सूर्य, मंगल और बुध कन्या राशि में युति बना रहे हैं. तीन ग्रह एक ही राशि में होते हैं, तो त्रिग्रही योग बनता है. माना जाता है कि जब तीन या तीन से अधिक ग्रह एक ही राशि में होते हैं, तो इसका गहरा प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. इस त्रिग्रही योग का असर मुख्य रूप से मिथुन, सिंह और धनु राशि पर होगा.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह योग अत्यंत शुभ साबित हो सकता है. आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है. नौकरी करने वाले लोगों के लिए प्रमोशन के योग बन रहे हैं. इस राशि के जातकों को पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है. आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि हो सकती है. जो लोग लंबे समय से शादी का इंतजार कर रहे हैं, खासकर उनके लिए बेहद अच्छा समय है.

सिंह राशि
इस राशि के लोगों के लिए यह योग बेहद लाभदायक हो सकता है. आपके लिए यह समय धन और सम्मान में वृद्धि का संकेत दे रहा है. नौकरी वाले लोग नई नौकरी या पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं. आय में अच्छा इजाफा हो सकता है और कारोबार में वृद्धि देखने को मिल सकता है. परिवार के साथ लंबी यात्रा पर जाने की संभावना है.

धनु राशि
धनु राशि के लोगों के लिए त्रिग्रही योग बहुत शुभ है. आपको व्यापार में सफलता मिलेगी. जो लोग नौकरी करते हैं उनके वेतन में वृद्धि होगी. परिवार और दोस्तों का सहयोग मिल सकता है. विद्यार्थियों को करियर के मामले में सफलता प्राप्त होगी. परिवार में शुभ संदेश मिलेगा, आपके घर में शादी की शहनाई या बच्चों की किलकारियों गूंजेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news