Swapan Shastra: सपने में इन चीजों को देखने के बाद तुरंत करें दान, मिलेंगे शुभ परिणाम
Advertisement
trendingNow11533863

Swapan Shastra: सपने में इन चीजों को देखने के बाद तुरंत करें दान, मिलेंगे शुभ परिणाम

Dreams Related to donation: अक्सर हम ऐसे सपने देखते हैं जिन्हें  देखने के बाद समझ नहीं आता है कि ये हमें क्या करें. स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि यदि सपनों में इन चीजों या लोगों को देखते हैं तो हमें दान- पुण्य करना चाहिए. 

 

सपने देखने के संकेत

Sapne ka sanket: रात में सपने देखना आम बात है. स्वप्न शास्त्र में सपने को अलग-अलग बातें बताई गयी हैं, बताया गया है कि सपने में अलग-अलग चीजों या लोगों को देखना हमें संकेत देता है. ऐसी मान्यता भी है कि यदि आप सपने में इन चीजों को देखने के बाद दान-पुण्य करते हैं तो आपको अच्छे फल प्राप्त होते हैं. आइए जानते हैं कि किन चीजों या लोगों को देखने के बाद आपको दान करना चाहिए. 

पूर्वजों को सपने में देखना 

माना जाता है कि यदि आप सपने में पूर्वजों को देख रहे हैं यह बहुत शुभ माना जाता है. पूर्वजों को देखने का अर्थ है कि वो आपके परिवार के सुखी रहने का आर्शीवाद दे रहे हैं. इसलिए सपने में पूर्वजों को देखने के बाद उनकी पसंद की वस्तु आपको अवश्य दान करना चाहिए. ऐसा करने से वो पसंद रहते हैं और आपका घर-परिवार बरकत करता है. 

बच्चे को रोता हुए देखना 

यदि आप सपने में बच्चे को रोता हुए देख रहे हैं या फिर बच्चा आपसे कुछ मांग रहा है तो आपको किसी जरूरतमंद बच्चे को भोजन करना चाहिए या फिर अपनी कमाई से दान- पुण्य करना चाहिए. इसके अलावा आप गाय को रोटी भी खिला सकते हैं. ऐसा करने से न केवल आपकी परेशानियां दूर होंगी ब्लकि आपको भगवान से आशीर्वाद भी प्राप्त होता है. 

किन्नर को देखना 

सपने में किन्नर को देखना शुभ माना गया है, किन्नर को देखने का मतलब है कि आप जल्द ही तरक्की करने वाले है, लेकिन सपने में किन्नर को देखने के बाद सुबह स्नान आदि करके किन्नर को दान-पुण्य करना चाहिए. यदि किन्नर न मिलें तो आप मंदिर या किसी जरूरतमंद को फल या भोजन दान कर सकते हैं. 

भंडारा में लोगों को खाना खाते हुए देखना 

यदि आप सपने में किसी पंगत या भंडारा में लोगों को खाना खाते हुए देख रहे हैं तो यह किसी अनहोनी के संकेत हो सकते हैं. इस प्रकार के सपने आने पर आप किसी गरीब को भोजन कराएं. ऐसा करने से आपकी परेशानी दूर हो जाएगी. 

भगवान की प्रतिमा देखना 

सपने में भगवान को देखना शुभ माना जाता है और  इस बात का इशारा करता है कि आप किसी धार्मिक कार्यों में हिस्सा लें या फिर किसी जरूरतमंद की सहायता या कन्या विवाह में योगदान कर सकते हैं. इस तरह से आपके ग्रहदोष दूर होंगे.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news