Shaniwar Ke Upay: शनिवार को कर लें इनमें से एक भी काम, शनि देव आपको कर देंगे मालामाल!
Advertisement
trendingNow11633673

Shaniwar Ke Upay: शनिवार को कर लें इनमें से एक भी काम, शनि देव आपको कर देंगे मालामाल!

Saturday Remedies in Hindi: शनिवार के उपाय शनि देव को प्रसन्‍न करते हैं. कुंडली में शनि को मजबूत करते हैं. यदि ज्‍योतिष में बताए गए कुछ खास उपाय शनिवार के दिन कर लिए जाएं तो बहुत जल्‍दी अमीर बना जा सकता है. 

फाइल फोटो

Shani Dev: शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. शनि कर्म के अनुसार फल देने वाले न्‍याय के देवता हैं. इसलिए शनि देव से लोग डरते हैं क्‍योंकि शनि राजा को भिखारी और भिखारी को राजा बना सकते हैं. इसलिए कुंडली में शनि की स्थिति अच्‍छी होना जरूरी है, वरना जातक जीवन भर कष्‍ट उठाता है. इसलिए शनि को प्रसन्‍न करने के लिए समय पर उपाय जरूर कर लेना चाहिए. लेकिन ध्‍यान रहे कि इन उपायों के लिए शनि से संबंधित सामान शनिवार को ना खरीदें, बल्कि पहले ही खरीद कर रख लें. 

शनिवार के ये उपाय शनि देव को करेंगे प्रसन्‍न 

- शनि को प्रसन्‍न करने के लिए शनिवार के दिन शनि से संबंधित चीजों का दान करें. इससे कुंडली में शनि मजबूत होगा. शनिवार को काली चीजों जैसे-काले तिल, काली उड़द, काले छाते, काले जूते, काले कपड़े आदि जरूरतमंदों को दान करें. जल्‍द ही शनि समस्‍याओं से राहत देंगे. 

- हर शनिवार को शनि देव को सरसों का तेल चढ़ाएं. साथ ही शनि चालीसा पढ़ें. इससे शनि प्रसन्‍न होते हैं और समस्‍याओं से राहत देते हैं. 

- यदि कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में हों, जीवन में मुसीबतों का अंबार लग गया हो. आर्थिक तंगी हो, मेहनत के बाद भी तरक्‍की ना मिले, बीमारियां हों, रिश्‍ते खराब हों तो शनिवार के दिन छाया दान करें. इसके लिए कांसें के कटोरे में सरसों का तेल भरकर अपना चेहरा देखें. फिर इस तेल और कटोरे को शनि मंदिर में रख आएं. इससे बहुत राहत मिलेगी. लेकिन याद रखें कि शनिवार के दिन तेल या कटोरा ना खरीदें, बल्कि पहले ही खरीद कर रख लें. 

- शनिवार को शनि मंदिर में लोहे के त्रिशूल का दान करें. शिव मंदिर में भी लोहे का त्रिशूल दान कर सकते हैं. शनि देव भगवान शिव को अपना गुरु मानते हैं इसलिए शिव जी से प्रार्थना करें तो आपके कष्‍ट दूर होंगे. 

- शनिवार को उड़द की दाल से बनी खिचड़ी शनि मंदिर में ले जाकर शनिदेव को भोग लगाएं और भिखारियों को खिचड़ी खिला दें. यह उपाय कम से कम 11 शनिवार करें. इससे शनि दोष खत्‍म होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news