साल 2024 में इन राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, अभी से हो जाएं सावधान
Advertisement
trendingNow11975843

साल 2024 में इन राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, अभी से हो जाएं सावधान

Shani Sadhe Sati and Dhaiya 2024: शनि देव कर्मों के अनुसार फल देते हैं, जब वो किसी व्‍यक्ति पर बुरी नजर डाल दें तो जीवन तबाह हो सकता है. साल 2024 में 5 राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का साया रहेगा.

साल 2024 में इन राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, अभी से हो जाएं सावधान

Shani Gochar 2024: ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि को न्‍याय का देवता और कर्मफलदाता कहा गया है. शनि जातक को उसके कर्म के अनुसार फल देते हैं. साथ ही जब किसी राशि पर शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या आती है तो उस जातक की शनि कड़ी परीक्षा लेते हैं. साल 2024 में शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि में रहेंगे. इस दौरान 3 राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और 2 राशियों पर शनि की ढैय्या का साया रहेगा. ऐसे में शनि देव की टेढ़ी नजर इन राशियों पर रहेगी और इनके जातकों को कष्‍ट झेलने पड़ सकते हैं. ऐसे में बेहतर है कि ये लोग सावधान रहें. 

इन राशियों पर रहेगी शनि की साढ़ेसाती की मार 

साल 2024 में शनि कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे. इसके चलते कुंभ, मकर और मीन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती रहेगी. शनि की साढ़ेसाती के तीन चरण होते हैं. 2024 में मकर राशि वालों पर शनि का तीसरा चरण चल रहा है. मीन राशि वालों पर शनि का पहला चरण चल रहा है और कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण चल रहा है. शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण सबसे ज्‍यादा कष्‍टदायी माना गया है. इन तीनों राशियों के जातकों को थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए. 

ये 2 राशि वाले झेलेंगे ढैय्या 

वहीं शनि के कुंभ राशि में होने से वृश्चिक और कर्क राशि वालों पर शनि की ढैय्या का प्रभाव रहेगा. शनि की ढैय्या ढाई साल की होती है इसलिए इसे ढैय्या कहते हैं. यानी कि ढैय्या में शनि ढाई साल तक इन जातकों पर कड़ी नजर रखते हैं. ढैय्या के चलते वृश्चिक और कर्क राशि वालों को साल 2024 में जोखिम भरे काम करने से बचना चाहिए. सोच-समझकर फैसले लें. वाहन चलाते समय बहुत ज्‍यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. चोट-चपेट लगने या बीमारी होने की आशंका है. 

कल लें शनि के ये उपाय 

साढ़ेसाती और ढैय्या के दुष्‍प्रभावों से बचने के लिए शनि के उपाय कर लेने चाहिए. यह उपाय करने से शनि देव प्रसन्न होंगे और जातक को कष्‍टों से काफी राहत मिलेगी. इसके लिए रोजाना या कम से कम शनिवार को शनि चालीसा का पाठ करें. शनि-मंत्र का जाप करें और जरुरतमंदों को मदद करने की भरसक कोशिश करें. किसी भी असहाय, मजबूर व्‍यक्ति, महिला, बच्‍चों, बुजुर्गों का अपमान ना करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news