Garuda Purana: व्यक्ति की मौत के बाद उसकी 3 चीजों का कभी न करें इस्तेमाल, शुरू हो जाएगा दुर्भाग्य; क्लेश की होगी एंट्री
Advertisement
trendingNow11831056

Garuda Purana: व्यक्ति की मौत के बाद उसकी 3 चीजों का कभी न करें इस्तेमाल, शुरू हो जाएगा दुर्भाग्य; क्लेश की होगी एंट्री

Quotes of Garuda Purana: व्यक्ति की मौत के बाद उसकी 3 चीजों का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से घर में बुरी शक्तियों का साया शुरू हो जाता है और परिवार मानसिक अशांति का शिकार हो जाता है. 

 

Garuda Purana: व्यक्ति की मौत के बाद उसकी 3 चीजों का कभी न करें इस्तेमाल, शुरू हो जाएगा दुर्भाग्य; क्लेश की होगी एंट्री

Quotes of Garuda Purana About Dead Person: श्रीमदभागवदगीता में भगवान श्रीकृष्ण ने कहा है कि जिसने भी इस दुनिया में जन्म लिया है, उसका अंत भी एक दिन निश्चित होगा. इससे कोई बच नहीं सकता. मनुष्य भी इसका अपवाद नहीं है. न चाहते हुए भी लोगों को अपने प्रियजनों की मौत पर उन्हें आखिरी विदाई देनी पड़ती है. कई लोग गुजर चुके अपने प्रियजनों की निशानी के तौर पर उनकी कोई चीज अपने पास रख लेते हैं. क्या ऐसा करना सही है, गरुड़ पुराण (Garuda Purana) में इस बारे में विस्तार से बताया गया है. गरुड़ पुराण के मुताबिक किसी व्यक्ति की मृत्यु होने पर लोगों को उनकी 3 चीजें भूलकर भी अपने पास नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं कि वे चीजें कौन सी हैं. 

मृत व्यक्ति की किन चीजों का न करें इस्तेमाल (Garuda Purana About Dead Person)

घड़ी का न करें इस्तेमाल

गरुड़ पुराण के मुताबिक परिवार के लोगों को मृत व्यक्ति (Garuda Purana About Dead Person) की घड़ी कभी नहीं पहननी चाहिए. असल में वह घड़ी मृत व्यक्ति के अच्छे-बुरे वक्त की साक्षी होती है. ऐसे में उस घड़ी को पहनने वाले व्यक्ति में दोनों प्रकार की ऊर्जा आ सकती है. वह ऊर्जा उसे सपने में भी परेशान कर सकती है. 

न पहनें मृत व्यक्ति के कपड़े 

पुराणों में कहा गया है कि व्यक्ति की मृत्यु (Garuda Purana About Dead Person) के बाद घर के लोगों को उसके कपड़े धारण नहीं करने चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति की आत्मा को भी अपने प्रियजनों की याद सताने लगती है और वह आसपास मंडराने लगती है, जिससे बाकी लोगों का जीवन कष्टमय हो जाता है. 

गुजर चुके व्यक्ति के गहने

किसी भी व्यक्ति को गहने पहनना बहुत पसंद होता है. हालांकि जब वह व्यक्ति गुजर (Garuda Purana About Dead Person) जाए तो गलती से भी उसके गहने परिवार के बाकी लोगों को नहीं पहनने चाहिए. ऐसा करने से मृत व्यक्ति की आत्मा फिर से लौटकर आ सकती है. जिसके परिवार के लोग मानसिक अशांति के शिकार हो जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news