Advertisement
trendingPhotos1965634
photoDetails1hindi

Shaniwar Upay: सोई किस्मत जगा देंगे शनिवार को किए ये 5 महाउपाय, शनि की कृपा से करोड़ों में खेलेगा व्यक्ति

Saturday Remedies: हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. शनिवार का दिन शनि देव की पूजा का दिन है. इस दिन विधि-विधान से की गई पूजा-पाठ से व्यक्ति को विशेष फलों की प्राप्ति होती है. कहते हैं कि इस दिन शनि देव के कुछ उपाय करने से व्यक्ति की कुंडली में शनि दोष दूर होता है और व्यक्ति को कष्टों से मुक्ति मिलती है. शनिवार के दिन कुछ उपाय व्यक्ति की सोई किस्मत चमका सकते हैं. 

 

पीपल का करें उपाय

1/5
पीपल का करें उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन कुछ उपाय करना व्यक्ति की किस्मत चमका सकते हैं. मान्यता है कि शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा विशेष फल प्रदान करती है. शनिवार के दिन व्रत रखकर शाम को पीपल के पेड़ के नीचे जल चढ़ाकर तिल के तेल का दीपक जलाएं. इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति को आशीर्वाद देते हैं. 

साढ़े साती के लिए करें ये उपाय

2/5
साढ़े साती के लिए करें ये उपाय

अगर आपकी कुंडली में शनि की स्थिति शुभ नहीं है या फिर शनि की साढ़े साती से गुजर रहे हैं, तो शनिवार के दिन बीज मंत्र ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं शनैश्चराय नमः का कम से कम 108 बार जाप करें. इस उपाय को करने से आप पर शनि देव की कृपा बनी रहेगी. इससे शनि दोष और साढ़े साती से राहत मिलेगी. आप घर जाकर या मंदिर जाकर भी इश मंत्र का जाप कर सकते हैं. 

कौवे का करें उपाय

3/5
कौवे का करें उपाय

शनिदेव की पूजा अर्चना करने के साथ-साथ शनिवार के दिन कौवे और काले कुत्ते को रोटी खिलाएं. इससे आपकी सोई किस्मत चमक सकती है. काले रंग के कुत्ते को शनि देव का वाहन माना गया है. ऐसी मान्यता है कि अगर शनिवार के दिन काले रंग का कुत्ता दिखाई देता है, तो यह आपके लिए शुभ माना गया है. इसके अलावा, कौवे को रोटी खिलाने से भी शनि देव प्रसन्न होते हैं और कृपा बरसाते हैं. 

दिल खोलकर करें दान

4/5
दिल खोलकर करें दान

शनिवार के दिन दान देना भी बहुत शुभ माना गया है. शास्त्रों के अनुसार शनिवार को गरीबों और जरूरतमंदों को काला छाता, कंबल, उड़द दाल आदि का ज्यादा से ज्यादा दान करें. इसके साथ ही, शनि चालीसा, काला तिल, जूता, चप्पल, आदि का दान करें. इन वस्तुओं का दान करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे दुख दूर करते हैं. आप भी शनिवार के दिन अपन क्षमता अनुसार दान कर सकते हैं. 

शनि रक्षा स्त्रोत पाठ

5/5
शनि रक्षा स्त्रोत पाठ

शनिवार के दिन शनि रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. इस दिन ऐसा करना शुभ फलदायी माना गया है. शनि रक्षा स्त्रोत का पाठ करने से शनि देव से साढ़ेसाती, ढैय्या और शनि दोष से मुक्ति की प्रार्थना करें. इससे शनि देव प्रसन्न होकर सारे दुख दूर करते हैं. वहीं, अगर आपकी कुंडली में शनि दोष है, तो वे लोग इन उपायों को जरूर अपनाएं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़