Palmistry: जीवन में खूब पैसा कमाते हैं हथेली में ‘X’ निशान वाले व्यक्ति, 7 पुश्तें को भी नहीं करना पड़ता काम
Advertisement
trendingNow11741586

Palmistry: जीवन में खूब पैसा कमाते हैं हथेली में ‘X’ निशान वाले व्यक्ति, 7 पुश्तें को भी नहीं करना पड़ता काम

‘X’ Sign On Palm: हस्तरेखा जानकारों के अनुसार हथेली में रेखाओं के साथ-साथ कुछ चिन्ह भी मौजूद होते हैं. कुछ चिन्ह लोगों के लिए शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ. हथेली पर मौजूद शुभ निशान व्यक्ति को भाग्यशाली बनाते हैं. इनकी मौजूदगी से व्यक्ति को जीवन में हर भौतिक-सुविधा की प्राप्ति होती है. 

 

palmistry meaning

Palmistry: हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार लोगों की हाथों की रेखाएं देखकर उनके भविष्य, स्वभाव, व्यक्तिव के बारे में जाना जा सकता है. हाथ की रेखाएं देखकर ये तक जाना जा सकता है कि व्यक्ति करियर में तरक्की करेगी या नहीं, उसकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी, वैवाहित जीवन सुखमय रहेगा की नहीं. हथेली में रेखाओं के साथ-साथ कुछ चिन्ह भी मौजूद होते हैं. कुछ चिन्ह लोगों के लिए शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अशुभ चिन्ह की मौजूदगी से व्यक्ति को जीवन भर कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं हथेली पर कुछ निशान ऐसे होते हैं जो व्यक्ति को भाग्यशाली बनाते हैं. इनकी मौजूदगी से व्यक्ति को जीवन में हर भौतिक-सुविधा की प्राप्ति होती है. आज हम आपको हथेली में ‘X’ निशान के बारे में बताने जा रहे हैं.

हथेली पर ये निशान होता है लकी

यह निशान जिस व्यक्ति के हथेली पर होता है वह बहुत भाग्यशाली होता है. हस्तेरखा में इसे बहुत शुभ माना गया है. कहते हैं जिस व्यक्ति के हथेली पर यह निशान होता है उसे हर भौतिक सुख-सुविधा की प्राप्ति होती है. उसका जीवन सुखमय व्यतीत होता है.

गुरु पर्वत पर हो ‘X’ का निशान

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति की हथेली के गुरु पर्वत पर ‘X’ का निशान होता है उसे जीवन में हर सुख मिलता है. उसका जीवनसाथी उससे बेहद प्रेम करता है. ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में मान-सम्मान प्राप्त करता है और ऊंचे मुकाम पर पहुंचता है.

शनि पर्वत पर हो ‘X’ का निशान

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति की हथेली के शनि पर्वत पर ‘X’ का निशान अशुभ माना जाता है. कहते हैं शनि पर्वत पर का निशान किसी अनहोनी होने, लड़ाई-झगड़े में चोट लगने की ओर इशारा करता है. 

सूर्य पर्वत पर ‘X’ का निशान 

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति की हथेली के सूर्य पर्वत पर ‘X’ का निशान होता है ऐसे लोग शासन-प्रशासन में अपना करियर बनाते हैं और तरक्की करते हैं. इन लोगों में आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा होता है. हालांकि इन्हें जीवन में कभी न कभी मान-सम्मान की हानि होती है.  

दोनों हाथों पर ‘X’ का निशान

हस्तरेखा जानकार के मुताबिक दोनों हाथों पर ‘X’ का निशान होना बेहद शुभ होता है. ऐसे लोग जीवन में खूब पैसा कमाते हैं, इनके पास बहुत धन-दौलत होती है. ये जीवन में बहुत मान-सम्मान पाते हैं. अपने पुश्तों के लिए करोड़ों छोड़ जाते हैं.

Gupt Navratri Upay: गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा होती हैं खूब मेहरबान, इनमें से कोई 1 उपाय खुशियों से भरेगा झोली
 

आज रात 10 बजे से शनि लाएंगे इन लोगों के जीवन में तूफान, रो-रो कर कटेंगे अगले 6 महीने
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news