हस्त नक्षत्र में मंगल कराएंगे केवल इन 4 ही लोगों को मौज, कई गुना तेजी से बढ़ेगा व्यापार-करियर, होगा तगड़ा लाभ
Advertisement
trendingNow11845035

हस्त नक्षत्र में मंगल कराएंगे केवल इन 4 ही लोगों को मौज, कई गुना तेजी से बढ़ेगा व्यापार-करियर, होगा तगड़ा लाभ

Mars Nakshtra Parivartan 2023 : ज्योतिष अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की चाल में परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें मंगल बहुत जल्द हस्त नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं. ऐसे में कई राशि वालों को भाग्योदय होगा. 

 

mangak hast nakshtra transit 2023

Mangal In Hasta Nakshtra 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की चाल का प्रभावसभी राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. 3 सितंबर को ग्रहों के सेनापति मंगल नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. बता दें कि सुबह 7 बजकर 25 मिनट पर हस्त नक्षत्र में मंगल का गोचर कई राशियों के जीवन को प्रभावित करेगा. बता दें कि इस नक्षत्र का स्वामी सूर्य ग्रह है. 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 27 नक्षत्रों में से हस्त नक्षत्र 13वें स्थान का नक्षत्र है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हस्त नक्षत्र में मंगल के होने पर जातक साहसी, कड़ी मेहनत और लगन से धन कमाने का शौकीन होता है. इतना ही नहीं, मंगल के इस नक्षत्र में आने से कुछ राशि को अशुभ तो कुछ राशियों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. जानें इस दौरान किन राशि वालों को लाभ होने वाला है. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल के हस्त नक्षत्र में प्रवेश करने से मेष राशि के जातकों के शत्रु उन्हें किसी भी प्रकार से नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे. बता दें कि इस नक्षत्र का स्वामी सूर्य है. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य अच्छी स्थिति में हैं, तो उसे शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं. अगर आप कोई कानून मुकदमा लड़ रहे हैं, तो ये समय आपके पक्ष में हो सकता है. इस अवधि में अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें. 

वृश्चिक राशि

इस अवधि में इस राशि के जातक कोई भी साहसिक निर्णय लेने में सक्षम होंगे. इस दौरान आपके इस साहस के कारण आपका करियर बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा. इतना ही नहीं, इस समय आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. बता दें कि वृश्चिक राशि वालों के लिए ये एक बेहतरीन गोचर  साबित होगा. 

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातकों के व्यक्तित्व से इस समय लोग आकर्षित होंगे. हस्त नक्षत्र के इस गौचर के दौरान डिजिटल मीडिया, वकील आदि व्यवसाय से जुड़े लोगों का विकास होगा. मंगल के हस्त नक्षत्र में गोचर करने से आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा.इस अवधि में पिता और गुरुओं का सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. 

मिथुन राशि 

बता दें कि मिथुन राशि वालों को मंगल के हस्त नक्षत्र में प्रवेश करने से माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार में वृद्धि होगी. व्यापार के हिसाब से ये बहुत अच्छा समय है. इस अवधि में व्यापार खूब तरक्की करेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए ये अवधि बहुत शुभ साबित होगी. इस समय धन लाभ के योग बन रहे हैं. 

पति दें इस बात पर ध्यान, पत्नी के साथ रोजाना हो रही है लड़ाई, तो आज ही बेडरूम में ले जाकर रख लें ये चमत्कारी पौधा!
 

1 अक्टूबर से चमकेगा इनकी किस्मत का सिक्का, नौकरी-बिजनेस में जबरदस्त उछाल से बढ़ेगा बैंक बैलेंस!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)      

 

Trending news