Mahalaxmi Yog: आज से खुलेगा इन राशि वालों का नसीब, गुरु-शुक्र मिलकर बनाएंगे महालक्ष्मी योग; होगी धनलाभ!
Advertisement
trendingNow11640781

Mahalaxmi Yog: आज से खुलेगा इन राशि वालों का नसीब, गुरु-शुक्र मिलकर बनाएंगे महालक्ष्मी योग; होगी धनलाभ!

Guru-Shukra Yuti: इस बार हनुमान जयंती 6 अप्रैल यानि आज के दिन मनाई जा रही है. वहीं, आज शुक्र भी स्वराशि में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में गुरु और शुक्र मिलकर महालक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है. जानें किन राशि वालों को इस दौरान लाभ होने वाला है.

 

फाइल फोटो

Mahalaxmi Yog Zodiac Sign: चैत्र पूर्णिमा के दिन हनुमान जयंती मनाई जाती है. बता दें कि इस  बार हनुमान जयंती 6 अप्रैल 2023, गुरुवार को मनाई जाएगी. इस दिन गुरुवार होने के कारण हनुमान जी के साथ-साथ भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा का भी विशेष महत्व बताया जाता है. कहते हैं कि गुरुवार का दिम भगवान विष्णु को समर्पित है. इसके अलावा, इस साल शुक्र ग्रह भी स्वराशि में गोचर करने जा रहे हैं और महालक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है. इस दिन गुरु-शुक्र मिलकर इस योग का निर्माण कर रहे हैं.  

हनुमान जयंती पर चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महालक्ष्मी योग को बहुत शुभ माना गया है. ये योग अपार सुख-समृद्धि देने वाला माना गया है. जब भाग्येश मजबूत हो और धन के कारण गुरु और शुक्र अच्छी स्थिति में हो. इसके अलावा, गुरु-शुक्र के केंद्र में जानें और नवम का स्वामी भी केंद्र में जाए, तो महालक्ष्मी योग बनता है.

हनुमान जयंती के दिन बनने वाले इस शुभ योग का असर सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा. लेकिन वृषभ, कन्या, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए ये शुभ फल प्रदान करेगा. इन जातकों को विशेष रूप से धनलाभ होगा. करियर में उन्नति मिलेगी और जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी.

इन लोगों पर मेहरबान रहती हैं मां लक्ष्मी

कहते हैं कि जिन लोगों की कुंडली में महालक्ष्मी योग का निर्माण होता है, उन लोगों पर मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहती हैं. इतना ही नहीं, इन्हें जीवन में कभी धन-दौलत की कमी नहीं रहती. साथ ही, जीवन में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आती या कम आती है. ये लोग जीवन में सभी प्रकार का सुख-वैभव पाके हैं. जिन जातकों की कुंडली में ये योग बनता है,वे बहुत भाग्यशाली होते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news