Land For Job Scam Case: CM हेमंत सोरेन की तरह अब लालू परिवार पर भी कस सकता है शिकंजा !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2086100

Land For Job Scam Case: CM हेमंत सोरेन की तरह अब लालू परिवार पर भी कस सकता है शिकंजा !

Land For Job Scam Case: यह मामला लालू के रेल मंत्री (2004-2009) रहने के दौरान रेलवे के पश्चिम मध्य जोन में ‘ग्रुप-डी’ के पदों पर नियुक्ति से जुड़ा है. इल्जाम है कि नौकरी के बदले राजद प्रमुख के परिवार के सदस्यों या सहयोगियों के नाम पर जमीन ली गई थी.

Land For Job Scam Case: CM हेमंत सोरेन की तरह अब लालू परिवार पर भी कस सकता है शिकंजा !

Land For Job Scam Case: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. सीबीआई यानी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ( Central Bureau Of Investigation ) ने मंगलवार को दिल्ली की एक कोर्ट को अवगत कराया कि वह RJD प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ ‘जमीन के बदले रेलवे में नौकरी’ घोटाले से जुड़े एक मामले में एक महीने के भीतर सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगा. सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने स्पेशल जज विशाल गोगने के सामने यह दलील दी, जिसमें कहा गया कि अंतिम रिपोर्ट फरवरी के आखिर तक दाखिल कर दी जाएगी.

बता दें कि CBI ने इन्वेस्टिगेशन के दौरान 13 लाख रुपये नगद जब्त किए थे, जिन्हें जारी कराने के लिए राजद नेता अहमद अशफाक करीम ने एक एप्लीकेशन दायर किया था. सीबीआई ने इसके जवाब में ही कोर्ट को यह जानकारी दी है. कोर्ट ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल होने तक एप्लीकेशन को लंबित रखा है. जबकि इस मामले की सुनवाई 27 फरवरी को सूचीबद्ध ( Listed ) किया गया है.

क्या है पूरा मामला?
 इससे पहले, कोर्ट ने लालू प्रसाद, उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, उनके बेटे एवं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम  तेजस्वी यादव और दूसरे को तलब किया था. अफसरों के मुताबिक, यह मामला लालू के रेल मंत्री (2004-2009) रहने के दौरान रेलवे के पश्चिम मध्य जोन में ‘ग्रुप-डी’ के पदों पर नियुक्ति से जुड़ा है. इल्जाम है कि नौकरी के बदले राजद प्रमुख के परिवार के सदस्यों या सहयोगियों के नाम पर जमीन ली गई थी. एजेंसी ने 18 मई 2022 को प्रसाद और उनकी पत्नी, दो बेटियों और कई सरकारी अफसर, निजी व्यक्तियों समेत 15 दूसरे लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

रोहिणी आचार्य ने कहा
दूसरी तरफ, ईडी का तेजस्वी यादव से आज पटना में  पूछताछ जारी है, जबकि इससे पहले 29 जनवरी को ईडी ने लालू यादव से पूछताछ के दौरान 60 किए थे. वहीं, इस मामले को लेकर बिहार में राजद समर्थक मौजूदा एनडीए सरकार के खिलाफ नारेबाजी करे रहे हैं. अब इसको लेकर लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ट्वीट कर कहा, "हार का डर सता रहा है बीजेपी को, इसलिए ED के बल पर, डरा रहा है तेजस्वी को.. #तेजस्वी_नहीं_झुकेगा."  

 

 

Trending news