Air India Express ने 10 घंटे के भीतर लिया यू-टर्न, टर्मिनेट कर्मचारियों से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2241534

Air India Express ने 10 घंटे के भीतर लिया यू-टर्न, टर्मिनेट कर्मचारियों से जुड़ा है मामला

Air India News: एयर इंडिया की बैठक हुई थी, जिसमें  एयर इंडिया के सभी टर्मिनेट केबिन क्रू सदस्यों को नौकरी बहाल करने पर सहमति बनी है. Air India Express की बैठक में सभी की नौकरी फौरन बहाल करने का आदेश दिया गया है. वहीं, कंपनी के सभी कर्मचारियों ने काम पर लौटने के लिए हामी भर दी है. 

Air India Express ने 10 घंटे के भीतर लिया यू-टर्न, टर्मिनेट कर्मचारियों से जुड़ा है मामला

Air India News: Air India Express ने टर्मिनेट कर्मचारियों पर बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, एयर इंडिया की बैठक हुई थी, जिसमें  एयर इंडिया के सभी टर्मिनेट केबिन क्रू सदस्यों को नौकरी बहाल करने पर सहमति बनी है. Air India Express की बैठक में सभी की नौकरी फौरन बहाल करने का आदेश दिया गया है. वहीं, कंपनी के सभी कर्मचारियों ने काम पर लौटने के लिए हामी भर दी है. मुख्य श्रम आयुक्त के जरिए आज यानी 9 मई को दो बजे बैठक बुलाई गई थी. यह बैठक एयर इंडिया प्रबंधन और प्रदर्शनकारी चालक दल के बीच हुई है. 

क्या है पूरा मामला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा ग्रुप की एयलाइन की सहायक कंपनी Air India Express में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. क्योंकि दो दिन पहले एक साथ 300 क्रू कर्मचारी  Sick Leave पर चले गए थे. जिसके बाद कई फ्लाइट को कैंसिल करना पड़ा. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 7 मई को जब एयरलाइन की कई फ्लाइट्स उड़ान भरने वाली थी, तभी आखिरी वक्त में क्रू कमर्चारी बीमार होने की खबर दी, जिसके बाद सभी कर्मचारियों ने अपना फोन बंद कर दिया. 

25 कर्मचारियों की हुई नौकरी बहाल
मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ये सभी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर एक तरह से हड़ताल पर चले गए. जिससे 85 से ज्यादा उड़ाने प्रभावित हुई. इस घटना के बाद Air India Express ने बड़ा कदम उठाते हुए 25 कर्मचारियों को टर्मिटनेट कर दिया था, लेकिन अब इस बैठक के बाद कंपनी ने अपना फैसला बदलते हुए 25 बर्खास्त कर्मचारियों की नौकरी बहाल करने का आदेश दिया है.

मंत्रालय ने मांगी थी विस्तृत रिपोर्ट
कई फ्लाइट्स कैंसिल होने पर  नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने संज्ञान लिया. मंत्रालयन ने कंपनी से विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी थी. इसके साथ ही मंत्रालय ने Air India Express से इस मामले को फौरन निपटने की भी गुजारिश की और मुसाफिरों एयरलाइन को मंत्रालय की तरफ से सलाह दी गई है कि मुसाफिरों को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के मानदंड के मुताबिक, सुविधा दी जाएं.

Trending news