अगर हमें 400 सीटें मिलीं तो कृष्ण जन्मभूमि मंदिर और ज्ञानवापी की जगह बाबा विश्नवानाथ मंदिर बनेंगे: हिमंता

असम के मुख्यमंत्री ने कहा है कि मैं कांग्रेसियों को अगर बताने लग जाऊं कि हमें चार सौ सीट क्यों चाहिए तो उन्हें आईसीयू में एनमिट होना पड़ेगा. इसके अलावा कोई दूसरा उपाय नहीं है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2024, 10:43 PM IST
  • चार सौ सीट पर बोले हिमंता.
  • पीओके पर भी दिया बयान.
अगर हमें 400 सीटें मिलीं तो कृष्ण जन्मभूमि मंदिर और ज्ञानवापी की जगह बाबा विश्नवानाथ मंदिर बनेंगे: हिमंता

नई दिल्ली. केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन यानी NDA इस बार लोकसभा चुनाव में 400+ सीटों के नारे के साथ चुनाव में है. कांग्रेस की तरफ से आरोप लगाए जा रहे हैं कि 400 पार सीटों के साथ बीजेपी में अगर सत्ता में आई तो दलित आदिवासियों का हक छीन लेगी. वहीं बीजेपी दलित-आदिवासी पिछड़ों के आरक्षण को खत्म करने की बात को पूरी तरह नकार रही है. अब असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने भी इसे लेकर बयान दिया है. सरमा ने कहा है कि अगर 400 से ज्यादा सीटें आईं तो मथुरा में कृष्णजन्मभूमि और वाराणसी में ज्ञानवापी की जगह बाबा विश्वनाथ के मंदिर का निर्माण होगा. 

असम सीएम ने कहा-कांग्रेस वाले जब हमसे पूछते रहे कि आपको 400 सीट क्यों चाहिए तो मुझे लगा कि हमारे पास इसका जवाब भी होना चाहिए. इसलिए मैंने कांग्रेसियों को बोला, भाई देखो जब हमारी तीन सौ सीट थी तो हमने राम मंदिर बनाया. जब 400 सीट होगी तो मथुरा में भी कृष्ण जन्मभूमि बनेगी और ज्ञानवापी की जगह पर बाबा विश्वनाथ का भव्य मंदिर बनेगा. इसलिए हम लोगों को सीट देते रहिए और मुगलों ने जितने कारनामे किए हैं, उन्हें हम साफ करते जाएंगे. भारत को साफ करने में अब भी बहुत कुछ बाकी है. सारा काम अभी पूरा नहीं हुआ है.

इसके बाद हिमंता ने कहा- आज सात दिन से मीडिया अखबार देखें तो आपको अच्छा भी लगेगा और आश्चर्य भी होगा. जब कांग्रेस का शासन था तो हम लोगों को बताया था कि एक प्रकार से कश्मीर भारत में भी है और पाकिस्तान में भी है. हमारी संसद में इसकी चर्चा नहीं होती थी कि पाक अधिकृत कश्मीर दरअसल हमारा है. अभी सात दिन से POK में हर दिन प्रदर्शन हो रहे हैं और लोग भारत का तिरंगा हाथ में लेकर हर दिन आंदोलन कर रहे हैं पाकिस्तान के खिलाफ. मुझे लगता है कि ये भी एक शुरुआत है. मोदी जी को 400 सीट मिली तो पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत का ही हो जाएगा. इसकी भी शुरुआत हो चुकी है. मैं कांग्रेसियों को अगर बताने लग जाऊं कि हमें चार सौ सीट क्यों चाहिए तो उन्हें आईसीयू में एनमिट होना पड़ेगा. इसके अलावा कोई दूसरा उपाय नहीं है.  

ये भी पढ़ें- जापान था टेक्नोलॉजी का पर्याय... फिर Robots ने ही कैसे डूबो दी Economy?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़