Israel Hamas War: इजरायल ने इस्माइल हानिये के तीन बेटों और पोतों को मार गिराया, अब खून के आंसू रोएगा आतंक का सरगना
Advertisement
trendingNow12198520

Israel Hamas War: इजरायल ने इस्माइल हानिये के तीन बेटों और पोतों को मार गिराया, अब खून के आंसू रोएगा आतंक का सरगना

Gaza War Update: पिछले 6 महीने से इजरायल- हमास के बीच जारी जंग में आतंकी संगठन को करारा झटका लगा है. इजरायल ने एयर स्ट्राइक कर हमास मुखिया इस्माइल हानिये के तीन बेटों को मार गिराया है. 

 

Israel Hamas War: इजरायल ने इस्माइल हानिये के तीन बेटों और पोतों को मार गिराया, अब खून के आंसू रोएगा आतंक का सरगना

Israel Hamas War Hindi News: इजरायल ने आतंकी संगठन हमास को बड़ा झटका देते हुए उसके सरगना इस्माइल हानिये के 3 बेटों और पोतों को मार गिराया है. इजरायल ने ऑपरेशन के लिए एयर स्ट्राइक का इस्तेमाल किया. हमास लीडर हानिये अपने बेटों और पोतों के मारे जाने की पुष्टि की है. 

इजरायल ने उड़ा दी हानिये के बेटों की कार

हमास मीडिया ने बताया कि इजरायल ने गाजा के अल-शती कैंप में एक कार पर एयर स्ट्राइक की. उस हमले में कार सवार उसके बेटे हाजेम, अमीर और मोहम्मद मारे गए. हमास के मुताबिक इस अटैक में हानिये के 2 पोतों की भी मौत हो गई, जबकि एक बुरी तरह जख्मी है. 

लड़खड़ा गए आतंक के सरगना के पैर

आतंक का सरगना इस्माइल हानिये कतर की राजधानी दोहा में रहकर हमास को ऑपरेट कर रहा है. आज बुधवार को जब उसे अपने बेटों और पोतों के मारे जाने की खबर मिली तो उसके पैर लड़खड़ा गए, साथ ही उसके चेहरे का रंग भी उड़ गया. उसका यह डरा हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

फिर दी इजरायल को गीदड़भभकी

अल जजीरा अरेबिक को इंटरव्यू देते हुए इस्माइल हानिये ने कहा, 'हम अपने शहीदों के खून और उनके दर्द से एक उम्मीद का निर्माण करेंगे. हम भविष्य का निर्माण करेंगे. हम अपने लोगों और देश के लिए आजादी और स्वतंत्रता का निर्माण करेंगे. हम हारेंगे नहीं, हम जीतकर रहेंगे.'

'मेरे बेटों का खून देश से ज्यादा प्यारा नहीं'

हानिये ने कहा, मेरे बेटों का खून मेरे देश के लोगों से ज्यादा प्यारा नहीं है. इससे कुछ भी नहीं बदलेगा, ना हमारा इरादा और न ही हमास लड़ाकों का जज्बा. हम अपने हक के लिए लड़ते रहेंगे. फिर चाहे हमें कितनी भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े. 

हमास सूत्रों के मुताबिक इस्माइल हानिये के तीनों बेटे अपने परिवार के साथ कार में सवार होकर ईद मनाने रिफ्यूजी कैंप के दूसरे हिस्सों में जा रहे थे. तभी खुफिया टिप मिलने पर इजरायली एयरफोर्स ने कारों के काफिले पर ताबड़तोड़ स्ट्राइक शुरू कर दी. इस हमले में हानिये के तीनों बेटे मारे गए. 

'दुश्मन किसी भी तरह के भ्रम में न रहे'

हमास मुखिया ने कहा कि वह युद्धविराम पर इजरायल के एक प्रपोजल पर विचार कर रहा है लेकिन यह फिलीस्तीनियों की किसी भी मांग को पूरा करता हुआ नजर नहीं आता. हानिये ने कहा, हमारी मांगें एकदम क्लियर और स्पेसिफिक हैं. हम इन पर दुश्मन को कोई छूट नहीं देना चाहते. दुश्मन भ्रम में है कि मेरे बेटों को मारकर वह बातचीत में मुझे झुका देगा लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं होगा. हम अपनी मांगों पर कतई नहीं झुकेंगे. 

दोहा में छिपकर रह रहा इस्माइल हानिये

वहीं हानिये के तीनों बेटों के मारे जाने की खबरें पर इजरायली मिलिट्री ने कहा कि वह इन खबरों की जांच करवा रहा है. बताते चलें कि इस्माइल हानिये का परिवार गाजा पट्टी में ही रहता है. उसके कुल 13 बेटे-बेटी हैं, जिनमें से अब 3 बेटे मारे गए हैं. वह खुद फिलीस्तीन से दूर कतर की राजधानी दोहा में शानदार अपार्टमेंट में जिंदगी बिता रहा है. उसे कतर की ओर से सिक्योरिटी प्रदान की जाती है. इजरायल के साथ होने वाली बातचीत में हमास की ओर से वही लीड करता है. 

आखिर क्यों भड़का हुआ है इजरायल?

बताते चलें कि हमास के आतंकियों ने पिछले साल 7 अक्टूबर को इजरायल के सीमावर्ती इलाकों में हमला कर करीब 14 सौ लोगों को मार दिया था. इसके साथ ही करीब ढाई सौ लोगों को बंधक बनाकर ले गए थे. इतिहास के इस बर्बर हमलों के बाद से इजरायल का गुस्सा सातवें आसमान पर है. वह चुन-चुनकर गाजा पट्टी में हमास के आतंकियों और उनके परिवारों को निशाना बना रहा है. इजरायल के हमलों में अब तक गाजा के 30 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. 

Trending news