Shani Remedies: बर्बाद करने में जरा भी देर नहीं लगाएगी शनि की नाराजगी, काले पत्थर के उपाय शनि को करेंगे प्रसन्न
Advertisement
trendingNow12253388

Shani Remedies: बर्बाद करने में जरा भी देर नहीं लगाएगी शनि की नाराजगी, काले पत्थर के उपाय शनि को करेंगे प्रसन्न

Kala Patthar Ke Totke: जीवन में आर्थिक समस्या आने का कारण शनि का कुंडली में अशुभ स्थिति में होना हो सकता है. शनि के दुष्प्राभव से व्यक्ति को धनहानि का सामना करना पड़ता है. कुंडली में शनि के दुष्प्रभाव से बचने के लिए काले पत्थर के उपाय कर सकते हैं.

 

shani kale stone
Shanidev Ko Khush Karne Ke Upay: ग्रहों की स्थिति का कुंडली पर बहुत असर पड़ता है. कभी-कभी ऐसा होता है कि जीवन में सब अच्छा चल रहा होता है फिर अचानक से व्यक्ति को धन संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ता है. कई बार तो हालात इतने बिगड़ जाते हैं कि व्यक्ति कर्ज लेने तक की जरूरत आन पड़ती है. जीवन में आर्थिक समस्या आने का कारण शनि का कुंडली में अशुभ स्थिति में होना हो सकता है. 
 
शनिदेव को क्रूर ग्रह माना जाता है. शनि के दुष्प्राभव से व्यक्ति को धनहानि का सामना करना पड़ता है. कुंडली में शनि के दुष्प्रभाव से बचने के लिए काले पत्थर के उपाय कर सकते हैं. काले पत्थर के ये उपाय आपको धन की समस्या से बचा सकते हैं.
 
 
 
हर व्यक्ति के घर तिजोरी या पैसे रखने का स्थान जरूर होता है. तिजोरी में काला पत्थर रखने से धन हानि की समस्या दूर की जा सकती है. कहते हैं कि काला पत्थर शनिदेव का प्रतिनिधित्व करता है. काला रंग शनिदेव का रंग माना जाता है इसलिए धन से जुड़ी परेशानी को दूर करने के लिए तिजोरी में काला पत्थर के उपाय फलदायी हो सकते हैं.
 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति काले रंग का पत्थर तिजोरी में रखता है तो इससे शनिदेव की बुरी दृष्टि का असर तिजोरी पर नहीं पड़ता. इससे धीरे-धीरे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति ठीक होने लगती है.
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि जब शनिदेव व्यक्ति से नाराज हो तो राहु का बुरा असर भी व्यक्ति पर पड़ने लगता है. ऐसे यदि व्यक्ति तिजोरी में काला पत्थर रख ले तो राहु का असर भी कम हो जाता है. 
 
 
 
क्या है काला पत्थर?
 
काला पत्थर कोई रत्न नहीं है. इसे आप समुद्र से उठाकर भी तिजोरी में रख सकते हैं हालांकि इस बात का ध्यान रखे कि काले पत्थर पर किसी भी प्रकार का निशान न हो यानी कोई दाग-धब्बे न हो. 
 
कैसे रखें तिजोरी में?
 
किसी भी काले पत्थर को घर में लाकर तिजोरी मे रखने से पहले इसे गंगाजल से शुद्ध करें. पूजा आदि करने के बाद इसे तिजोरी में रख लें.
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news