ICICI और PNB ने बढ़ाई होम लोन की ब्‍याज दर, आज से इतने प्रत‍िशत पर म‍िलेगा लोन
Advertisement
trendingNow11850688

ICICI और PNB ने बढ़ाई होम लोन की ब्‍याज दर, आज से इतने प्रत‍िशत पर म‍िलेगा लोन

Punjab National Bank: आईसीआईसीआई बैंक ने सभी टेन्‍योर के ल‍िए एमसीएलआर में 5 बेस‍िस प्‍वाइंट (bps) की बढ़ोतरी की है. बैंक की वेबसाइट के अनुसार ओवरनाइट, एक महीने की एमसीएलआर दर 8.40 प्रतिशत से बढ़कर 8.45 प्रतिशत हो गई है.

ICICI और PNB ने बढ़ाई होम लोन की ब्‍याज दर, आज से इतने प्रत‍िशत पर म‍िलेगा लोन

Home Loan Interest Rates: अगर आपने आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) या पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से होम लोन ले रखा है तो यह खबर आपके काम की है. बैंक की तरफ से होम लोन की ब्‍याज दर में इजाफा क‍िया गया है. आईसीआईसीआई बैंक और पंजाब नेशनल बैंक ने अलग-अलग टेन्‍योर वाले लोन पर एमसीएलआर (MCLR) में 5 बेस‍िस प्‍वाइंट (bps) की बढ़ोतरी की है. बैंक की वेबसाइट के अनुसार बढ़ी हुई ब्याज दरें 1 सितंबर 2023 से लागू होंगी.

मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) वह न्यूनतम उधारी दर है, जिसके नीचे कोई भी बैंक लोन नहीं देता है. आइए आईसीआईसीआई बैंक और पीएनबी के नए एमसीएलआर पर एक नजर डालते हैं. इसका असर बैंक से म‍िलने वाले लोन की दर पर होगा.

आईसीआईसीआई बैंक

आईसीआईसीआई बैंक ने सभी टेन्‍योर के ल‍िए एमसीएलआर में 5 बेस‍िस प्‍वाइंट (bps) की बढ़ोतरी की है. बैंक की वेबसाइट के अनुसार ओवरनाइट, एक महीने की एमसीएलआर दर 8.40 प्रतिशत से बढ़कर 8.45 प्रतिशत हो गई है. आईसीआईसीआई बैंक में तीन महीने, छह महीने की एमसीएलआर क्रमशः 8.50 प्रतिशत और 8.85 प्रतिशत तक बढ़ गई. एक साल की एमसीएलआर को 8.90 प्रतिशत से बदलकर 8.95 प्रतिशत कर दिया है.

पंजाब नेशनल बैंक
पंजाब नेशनल बैंक ने सितंबर में MCLR दर में 5 बेसिस प्वाइंट का इजाफा क‍िया है. पीएनबी की वेबसाइट के अनुसार ओवरनाइट रेट 8.10 प्रत‍िशत से बढ़ाकर 8.15 फीसदी और एक महीने की एमसीएलआर दर 8.20 फीसदी से बढ़कर 8.25 फीसदी कर दी गई है. पीएनबी ने तीन महीने, छह महीने की एमसीएलआर क्रमशः 8.35 प्रतिशत और 8.55 प्रतिशत है. एक साल का एमसीएलआर 8.60 प्रतिशत से 8.65 प्रतिशत और तीन साल के लिए 5 बीपीएस बढ़ोतरी के बाद 8.95 प्रतिशत है.

बैंक ऑफ इंडिया
बैंक ऑफ इंडिया ने भी एमसीएलआर को र‍िवाइज क‍िया है लेक‍िन ब्‍याज दर में क‍िसी प्रकार का बदलाव नहीं क‍िया. बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट के अनुसार ओवरनाइट 7.95 प्रत‍िशत एक महीने की एमसीएलआर दर 8.15 फीसदी है. बैंक ऑफ इंडिया में तीन महीने, छह महीने की एमसीएलआर क्रमशः 8.30 प्रतिशत और 8.50 प्रतिशत है. एक साल के लिए एमसीएलआर 8.70 फीसदी और तीन साल के लिए 8.90 फीसदी है.

Trending news