Cleaning Tips: वॉश बेसिन हो गया है पीला, इस निंजा टेक्निक से करें साफ, 10 रुपये में चमक उठेगा!
Advertisement
trendingNow11444770

Cleaning Tips: वॉश बेसिन हो गया है पीला, इस निंजा टेक्निक से करें साफ, 10 रुपये में चमक उठेगा!

Cleaning Hacks: यूज करते-करते अगर आपके घर का वॉश बेसिन या सिंक गंदा हो गया है, तो आप इसे केवल 10 रुपये के खर्च में साफ कर सकते हैं, उसके बाद ये मोती की तरह चमकेगा. फॉलो करें ये ट्रिक. 

 

Cleaning Tips: वॉश बेसिन हो गया है पीला, इस निंजा टेक्निक से करें साफ, 10 रुपये में चमक उठेगा!

Wash Basin Cleaning Hacks: घर का वॉश बेसिन ऐसी चीज है, जिसे दिन भर में कई बार यूज किया जाता है. सुबह ब्रश करने से लेकर रात को कुल्‍ला करने तक इसे यूज में लिया जाता है. इसी वजह से इस पर पीली कलर की सतह जम जाती है.ये सतह इसलिए भी जम जाती है क्‍योंकि पानी में टीडीएस की मात्रा ज्‍यादा होती है. इस पीली कलर की परत को अगर आप भी अपने वॉश बेसिन से हटाना चाहते हैं तो आपको ये आसान ट्रिक फॉलो करनी होगी. उसके बाद आपका वॉश बेसिन वैसा ही दिखने लगेगा जैसा खरीदा था, तो चलिए जान लेते हैं इसे कैसे साफ किया जा सकता है? इसके लिए आपको 10 रुपये से ज्‍यादा खर्च करने की जरूरत भी नहीं हैं.     

ब्लॉक पाइप भी हो जाएगा साफ

वॉश बेसिन या सिंक को साफ करने के लिए आपको बेकिंग सोडा और सफेद सिरका की जरूरत होगी. आपको बता दें कि इस ट्रिक से न केवल वॉश बेसिन चमकने लगेगा बल्कि उसका ब्लॉक पाइप भी साफ हो जाएगा. अगर आपके वॉश बेसिन से बदबू आती है, तो वो भी इस ट्रिक से खत्म हो जाएगी.

कैसे करें साफ? 

इसकी सफाई के लिए सबसे पहले दो चम्मच बेकिंग सोडा लें और उसे पूरे वॉश बेसिन पर छिड़क दें, फिर एक चम्मच बेकिंग सोडा वॉश बेसिन के पाइप में डाल दें. अब आधा ग्लास सफेद सिरका वॉश बेसिन में डाल लें. अब इसी स्थिति में इसे 1 से 2 घंटे के लिए छोड़ दें, फिर वॉश बेसिन में पानी डाल दें और स्क्रब से अच्‍छे से घिस लें. आप थोड़ी देर में देखेंगे कि वॉश बेसिन मोती की तरह चमक उठा है. 

ये तरीका भी अपना सकते हैं 

बेकिंग सोडा या सिरका अगर आपके पास नहीं है, तो आप दूसरे तरीके से भी वॉश बेसिन को साफ कर सकते हैं. इसके लिए आपको कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल करना होगा, लेकिन इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि आप सफेद कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल करें क्‍योंकि ब्लैक कोल्ड ड्रिंक या कोक आपके सिंक पर दाग भी लगा सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news