CM Yogi: ये है सीएम योगी का व्हाट्सएप चैनल, 25 करोड़ लोगों से सीधे संवाद करेंगे यूपी के सीएम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1875211

CM Yogi: ये है सीएम योगी का व्हाट्सएप चैनल, 25 करोड़ लोगों से सीधे संवाद करेंगे यूपी के सीएम

CM Yogi Contact Number: आप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के कार्यालय तक अपनी बात सीधे पहुंचा सकते हैं... शनिवार को राज्य के लोगों को सीएम कार्यालय से सीधे संवाद करने में सक्षम बनाने के लिए 'मुख्यमंत्री कार्यालय, उत्तर प्रदेश' नाम से एक नया व्हाट्सएप चैनल लॉन्च किया...

UP CM Yogi Adityanath Whatsapp Channel

Yogi Adityanath Office WhatsApp Channel: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के कार्यालय ने प्रदेश के लोगों से सीधे संवाद स्थापित करने के लिए एक वॉट्सऐप चैनल लॉन्च किया है. इस वॉट्सऐप चैनल के जरिए यूपी के लोगों को राज्य की हर जानकारी सीधे-सीधे मिलेगी. अब यूपी की जनता को मुख्यमंत्री कार्यालय से प्रदेश की हर जानकारी डायरेक्ट मिल सकेगी.

प्रदेश के लोग सीधे वॉट्सऐप के जरिए सीएम योगी से संवाद स्थापित कर सकेंगे. इस चैनल से कोई भी व्यक्ति जुड़ सकता है. इस चैनल के माध्यम से लोग आसानी से अपने विचार और चिंताएं सीएम कार्यालय के साथ शेयर कर सकते हैं.  इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सीएम ऑफिस उत्तर प्रदेश सरकार के हैंडल से दी गई है.

आयुष्मान भव अभियान का आगाज आज, जानें कैसे मिलेगा 35 करोड़ लोगों को फायदा

 UP Chief Minister Office, CMO के आधिकारिक 'एक्स' हैंडल पर कहा गया, ''मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता 'एक परिवार' है और मुख्यमंत्री के साथ संचार के सरल माध्यम वॉट्सएप के जरिए 'उत्तर प्रदेश परिवार' के हर सदस्य से आसानी संवाद करने के लिए राज्य सरकार ने 'मुख्यमंत्री कार्यालय, उत्तर प्रदेश' नाम से एक आधिकारिक व्हाट्सएप चैनल शुरू किया है।”

अब WhatsApp पर भी मिलेंगे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वॉट्सऐप पर जुड़ने के लिए आपको सबसे पहले अपने वॉट्सऐप को अपडेट करना होगा. अगर आपके वॉट्सऐप पर चैनल फीचर नहीं है, तो उसे अपडेट करें. आपको वॉट्सऐप ओपन करना होगा. आप ध्यान देंगे कि Status की जगह अब आपको Update का ऑप्शन दिखेगा. 

इस व्हाट्सएप चैनल में यह भी उल्लेख किया गया कि संचार का यह नया और प्रभावशाली मंच लोक कल्याण और सरकारी पहल से संबंधित सूचनाओं का तेजी से प्रसारण सुनिश्चित करेगा. इस चैनल की खास बात यह है कि इससे कोई भी जुड़ सकता है.  मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे और त्वरित अपडेट प्राप्त करने के लिए इस व्हाट्सएप चैनल से लोग आसानी से जुड़ सकते हैं. मा. मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे व त्वरित सूचनाएं प्राप्त करने हेतु इस Whatsapp Channel से अवश्य जुड़ें...

देश में पहली बार यूपी में वॉट्सएप चैनल
सीएम योगी  वह पहले मुख्यमंत्री हैं जो आम नागरिकों से संवाद के लिए व्हाट्सएप चैनल का उपयोग कर रहे हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश भारत के विकास इंजन के रूप में पूरी लगन से काम कर रहा है.  सही मायने में यूपी अब भारत की विकास यात्रा का अभिन्न अंग बन गया है.  CM योगी की इस अनोखी पहल से आम लोगों को बहुत फायदा मिलेगा. क्योंकि अब हर किसी को प्रदेश की हर योजना और सीएम कार्यालय की हर खबर की जानकारी अपने फोन पर मिलेगी. 

क्या है वॉट्सऐप चैनल?

मेटा (Meta) ने वॉट्सऐप पर नया फीचर WhatsApp Channel जोड़ दिया है. आपको वॉट्सऐप पर किसी को ऐड करने के लिए उनके नंबर की जरूरत होती थी. मगर चैनल पर आपको उसकी जरूरत नहीं होगी. इसका मतलब है कि आप बिना किसी के नंबर के भी उससे जुड़ सकते हैं. आप तमाम सेलिब्रिटीज को फॉलो कर सकते हैं. इस फीचर को रोलआउट कर दिया गया है और सभी यूजर्स तक ये धीरे-धीरे पहुंच रहा है. इसके लिए आपको अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा.

वॉट्सऐप अपडेट होने के बाद आपको स्टेटस सेक्शन की जगह अपडेट टैब नजर आएगा. ऐसा होने पर इसमें ही आपको स्टेटस और चैनल्स दोनों की जानकारी मिलेंगी. जैसे ही आप इस टैब पर पहुंचेंगे, तो सबसे पहले आपको उपभोक्ताओं के स्टेटस नजर आएंगे. फिर आपको चैनल्स की एक सूची दिखेगी. आप किसी भी चैनल के सामने दिख रहे +आइकॉन को क्लिक करके इसे Follow  कर सकते हैं. किसी चैनल को फॉलो करने से आपको उससे जुड़े Updates मिलते रहेंगे. इन अपडेट्स को चेक करने के लिए आपको अपडेट टैब पर जाना होगा. जहां Chat के रूप में आपको इन चैनल्स की नई  Updates मिलती रहेगी. 

पीएम मोदी के बारे में कितना जानते हैं आप, कहीं टेस्ट में फेल ना हो जाएं आप

पीएम मोदी आज लॉन्च करेंगे PM Vishwakarma Yojana, बेहद कम ब्याज पर इन कामगारों को मिलेगा लाखों का लोन

Trending news