Tonk News: कंटीजेंसी प्लान तैयार, प्रदेश की प्यास बुझाने के लिए 5 हजार लोग किए गए अपॉइंट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2144712

Tonk News: कंटीजेंसी प्लान तैयार, प्रदेश की प्यास बुझाने के लिए 5 हजार लोग किए गए अपॉइंट

Tonk News: राजस्थान के टोंक जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक का आयोजन बुधवार को किया गया, जिसमें PHED मंत्री कन्हैयालाल चौधरी, जिला कलेक्टर सौम्या समेत कई जनप्रतिनिधि और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद रहे. 

Tonk District Council Meeting Zee Rajasthan

Rajasthan News: टोंक जिला परिषद के सभा भवन में बुधवार को जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक का आयोजन हुआ. जिला प्रमुख सरोज बंसल की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में PHED मंत्री कन्हैयालाल चौधरी और निवाई विधायक रामसहाय वर्मा सहित कई जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की. साधारण सभा की बैठक में जिला कलेक्टर सौम्या झा और SP संजीव नैन सहित पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद रहे. 

खनन माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश 
बैठक में मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने पुलिस अधिकारियों को नशे की रोकथाम के साथ-साथ अवैध खनन पर भी रोक लगाने को लेकर दिशा निर्देश दिए. साथ ही बजरी खनन माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने बताया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए उनके महकमे की ओर से प्रदेश भर के लिए कंटीजेंसी प्लान बनाया गया है. इसके तहत सेंक्शन भी आ गई है. गर्मी के मौसम में प्रदेश की प्यास बुझाने के लिए 5 हजार लेबर अपॉइंट किए गए है. 500 व्हीकल्स भी तैयार कर लिए है. हैण्डपम्प मरम्मत अभियान भी जल्द शुरू किया जाने वाला है. प्रदेश के 50 जिलों में 50 ज़िला कलेक्टर को 50 लाख रूपये भी दिए गए है. ट्यूबवेल्स भी लगाए जाएंगे. 

कांग्रेस नेताओं के बयान पर किया पलटवार 
मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने ERCP के mou समझौते को दिखाए जाने की कांग्रेस नेताओं के बयान पर भी पलटवार किया. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री के पास जाकर बैठिए. वह इनको mou बताएंगे. इसके साथ ही बैठक में मौजूद निवाई विधायक रामसहाय वर्मा और जिला प्रमुख सरोज बंसल ने भी अधिकारियों को सरकार की योजनाओं का लाभ जन जन तक पहुंचाने सहित अन्य मामलों को लेकर भी दिशा निर्देश दिए. 

रिपोर्टर- पुरषोत्तम जोशी

ये भी पढ़ें- Dausa News: दो चचेरे भाइयों में मंदिर को लेकर हुआ विवाद, एक की हत्या, दूसरा फरार

Trending news