Delhi News: 48 घंटे में परेशानियों के समाधान निकालें, CM केजरीवाल के बाद मंत्री आतिशी ने दिए चीफ सेक्रेटरी को आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2147469

Delhi News: 48 घंटे में परेशानियों के समाधान निकालें, CM केजरीवाल के बाद मंत्री आतिशी ने दिए चीफ सेक्रेटरी को आदेश

Atishi News:  दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने चीफ सेक्रेटरी को राजधानी के कई क्षेत्रों में रिहायशी इलाकों में जल प्रदूषण, सीवर ओवरफ्लो और पाइपलाइन लीकेज को मिल रही शिकायतों का 48 घंटों में समाधान करने के आदेश दिए हैं. 

आप नेता आतिशी

Delhi News: दिल्ली में गंदगी, प्रदूषण, सीवर को लेकर राजनीति माहौल गर्माया रहता है. इसी कड़ी में शुक्रवार को दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिखा सख्त निर्देश दिए. आतिशी ने कहा कि राजधानी के कई क्षेत्रों के रिहायशी इलाकों में जल प्रदूषण, सीवर ओवरफ्लो और पाइपलाइन लीकेज को लेकर शिकायतें मिल रही है. जिनका 48 घंटों में शॉर्ट-टर्म समाधान निकालें. 

एक सप्ताह में दीर्घकालिक समाधान निकालने के आदेश 
आतिशी ने पत्र में लिखा कि उन्हें पिछले 24 घंटों में ऐसी कई शिकायतें मिली हैं. इसको लेकर चीफ सेक्रेटरी को एक सप्ताह में दीर्घकालिक समाधान निकालने के निर्देश दिए. आतिशी ने कहा कि मैं सीवर ओवरफ्लो, जल प्रदूषण और जल पाइपलाइन रिसाव के बारे में 80 शिकायतें साथ में अटैच कर रही हूं, जो मुझे पिछले 24 घंटों में मिली हैं. डीजेबी के शिकायत निवारण पोर्टल पर 10,000 से अधिक अनसुलझे शिकायतें हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: LG ने गिनाईं खामियां तो सीएम केजरीवाल ने चीफ सेक्रेटरी को दिए आदेश, रोज मांगी रिपोर्ट, जानें वजह

DJB के सीईओ और अन्य सदस्यों के काम न करने के बाद चीफ सेक्रेटरी को आदेश
साथ ही कहा कि डीजेबी के सीईओ और अन्य सदस्यों को भी इसी तरह के निर्देश जारी किए गए हैं. डीजेबी के सीईओ और अन्य सदस्यों को शिकायतें भेजने का कोई नतीजा नहीं निकला. अब मैं डीजेबी से संबंधित सभी शिकायतें आपको भेजूंगी. इन मुद्दों को हल करना अब आपकी जिम्मेदारी है. 

5 मार्च को सीएम केजरीवाल ने भी चीफ सेक्रेटरी को दिए थे निर्देश
बता दें कि इससे पहले 5 मार्च यानी कि मंगलवार को इन्हीं मामलों को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिखाकर साफ-सफाई, सीवेज और सड़कों से जुड़ी समस्या को लेकर 7 दिन में काम पूरा करने के आदेश दिए थे. साथ ही रोजाना शाम बजे काम की रिपोर्ट भी मांगी थी.

Trending news