Atishi Notice: BJP ने आतिशी को भेजा कानूनी नोटिस, कहा- पार्टी से ऑफर मिलने वाले बयान पर मांगें सार्वजनिक माफी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2187113

Atishi Notice: BJP ने आतिशी को भेजा कानूनी नोटिस, कहा- पार्टी से ऑफर मिलने वाले बयान पर मांगें सार्वजनिक माफी

Atishi Notice: भारती जनता पार्टी ने अपने नोटिस में कहा है कि आप नेता आतिशी का बयान पार्टी की छवी को खराब कर रहा है. ऐसे में उन्हें इस पर जवाब देना चाहिए.

Atishi Notice: BJP ने आतिशी को भेजा कानूनी नोटिस, कहा- पार्टी से ऑफर मिलने वाले बयान पर मांगें सार्वजनिक माफी

Atishi Notice: दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP) नेता आतिशी को उनके इस दावे पर कानूनी नोटिस भेजा कि भाजपा ने एक "बहुत करीबी" व्यक्ति के माध्यम से उनसे संपर्क किया था. पार्टी में शामिल हों. दिल्ली बीजेपी नेता प्रवीण शंकर कपूर की ओर से भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि 2 अप्रैल, 2024 को आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और दावा किया कि बीजेपी ने उनसे पार्टी में शामिल होने के लिए संपर्क किया था.

प्रवीण शंकर कपूर की ओर से वकील सत्य रंजन स्वैन के माध्यम से भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि आतिशी ने जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण इरादे से भाजपा और उसके सदस्यों की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसे बयान दिए जो न केवल झूठे, निंदनीय, मनगढ़ंत और भ्रामक हैं, बल्कि मानहानिकारक भी हैं. नोटिस में कहा गया है कि पूरे भाषण में उन्होंने न तो सूचना के स्रोत के बारे में विशेष जानकारी दी और न ही भाजपा के कृत्य के बारे में कोई विवरण दिया.

ये भी पढ़ेंः Gopal Rai Press Conference: BJP के पाप का घड़ा भर गया है, गोपाल राय बोले- गिरफ्तारी के विरोध में 7 अप्रैल को रखेंगे उपवास

इसी के साथ कानूनी नोटिस में कहा गया है कि "किसी भी विशिष्टता से रहित आपका बयान आपकी अपनी कल्पना और आशंका को प्रतिबिंबित करने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास है. नोटिस में आतिशी से अनुरोध किया गया है कि वह अपना उक्त भाषण तुरंत वापस लें और अपने माफीनामे को अपने टेलीविजन और सोशल मीडिया पर प्रमुखता से प्रसारित करें. आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा ने उनसे शामिल होने के लिए संपर्क किया था अन्यथा आने वाले दिनों में उन्हें प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

यह बयान आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि ''भाजपा ने मेरे एक करीबी सहयोगी के माध्यम से मुझसे मेरा राजनीतिक करियर बचाने के लिए उनकी पार्टी में शामिल होने के लिए संपर्क किया और अगर मैं भाजपा में शामिल नहीं होती हूं तो आने वाले महीने में, मुझे ईडी द्वारा गिरफ्तार किया जाएगा.” आप नेता ने भाजपा नीत केंद्र पर जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर पार्टी को धमकाने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया था.

ये भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal Health: केजरीवाल के बिगड़ते स्वास्थ्य पर बोलीं आतिशी- अगर कुछ हुआ तो देश माफ नहीं करेगा

आतिशी ने कहा था कि "मैं बीजेपी को बताना चाहती हूं कि हम आपसे नहीं डरेंगे. हम अरविंद केजरीवाल के सिपाही हैं.  हम भगत सिंह के सहयोगी हैं. हम संविधान को बचाना जारी रखेंगे और लोगों को इसके तहत बेहतर जीवन देने के लिए काम करेंगे" अरविंद केजरीवाल का नेतृत्व, उन्होंने आगे आरोप लगाया कि आम चुनाव से पहले आने वाले दो महीनों में राघव चड्ढा और सौरभ भारद्वाज सहित कुछ और नेताओं को केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया जाएगा.

Trending news