खरगे ने अधीर रंजन को क्यों अल्टीमेटम दे दिया, ममता के लिए कांग्रेस कुछ भी करेगी?
Advertisement
trendingNow12253856

खरगे ने अधीर रंजन को क्यों अल्टीमेटम दे दिया, ममता के लिए कांग्रेस कुछ भी करेगी?

Bengal News: कांग्रेस अध्यक्ष का अधीर रंजन चौधरी को सीधा अल्टीमेटम उनके उस बयान पर है, जिसमें उन्होंने ममता बनर्जी के इंडिया अलायंस को बाहर से समर्थन वाले ओपन ऑफर पर सवाल उठा दिये थे.

खरगे ने अधीर रंजन को क्यों अल्टीमेटम दे दिया, ममता के लिए कांग्रेस कुछ भी करेगी?

Adhir Ranjan Chowdhury: वैसे तो बंगाल की 42 सीटों पर नतीजा क्या होगा, यह भी 4 जून को ही पता चलेगा लेकिन यहां टीएमसी और कांग्रेस के बीच कुछ चल रहा है. इन सबके बीच हम ममता बनर्जी के उस प्रपोज़ल की बात करेंगे, जिसकी वजह से कांग्रेस में झगड़े की नौबत आ गई है....यहां तक हो गया है कि कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेता ने दूसरे नंबर के वरिष्ठ नेता को पार्टी से निकाल देने की धमकी दे दी है.

असल में इसे और सरल शब्दों में कहें तो ख़बर ये है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अधीर रंजन चौधरी से साफ़-साफ़ कह दिया है कि ममता बनर्जी से झगड़ना, उनके खिलाफ़ बोलना बंद करें, वर्ना कांग्रेस से अपना रास्ता नापें.

अधीर रंजन चौधरी को सीधा अल्टीमेट

कांग्रेस अध्यक्ष का अधीर रंजन चौधरी को सीधा अल्टीमेटम उनके उस बयान पर है, जिसमें उन्होंने ममता बनर्जी के इंडिया अलायंस को बाहर से समर्थन वाले ओपन ऑफर पर सवाल उठा दिये थे. इतना ही नहीं, यहां तक कह दिया कि ममता बनर्जी घोर अवसरवादी हैं, भरोसे के लायक नहीं हैं, ये भी हो सकता है कल को बीजेपी के साथ चली जाएं. ..इसीलिये अधीर ने ये भी पूछा कि पहले ये बताओ- इंडिया अलायंस क्यों छोड़ा था?

तब भी ममता के खिलाफ़ थे

अधीर रंजन तब भी ममता के खिलाफ़ थे, जब ममता इंडिया अलायंस में थीं. ..बाद में ममता ने सीटों के सवाल पर अलायंस छोड़ा, 42 सीटों पर अकेले उम्मीदवार उतारे. .अधीर रंजन को बेहरामपुर में फंसाने, मुस्लिम वोट काटने के लिये क्रिकेटर यूसुफ़ पठान को भी TMC से चुनाव लड़ाया.

लेकिन अब ममता कह रही हैं कि बीजेपी को रोकने के लिये वो इंडिया अलायंस की सरकार को बाहर से समर्थन देंगी. ..इतना ही नहीं, ये भी कह रही हैं कि वो इंडिया अलायंस से बाहर गईं ही कब थीं, वो तो उसी में हैं.

ममता को लगातार बचा रही कांग्रेस

कांग्रेस अधीर रंजन चौधरी पर इसलिये भड़क रही है कि कल को 4 जून के बाद अगर ममता बनर्जी से थोड़े बहुत समर्थन की वाकई ज़रूरत पड़ जाए, तो ऐसा ना हो कि अधीर रंजन पहले ही सारी बात बिगाड़कर रख दें.

रणनीति है या मजबूरी है?

ममता बनर्जी ने अचानक क्यों कहा कि वो इंडिया अलायंस में ही हैं. ..ये कोई रणनीति है या मजबूरी है?
बंगाल में अब तक के 4 चरणों में 18 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है
चारों चरणों में 75 प्रतिशत से ज्यादा यानी बंपर मतदान हुआ है
इनमें महिलाओं का वोट प्रतिशत पुरुषों से अधिक 80% तक रहा है
TMC को अंदेशा है कि महिलाओं का झुकाव बीजेपी की ओर है

बीजेपी ने संदेशखाली का मुद्दा पूरे बंगाल में ज़ोरशोर से उठाया है...2019 के चुनाव में TMC ने 22 और बीजेपी ने 18 सीटें जीती थीं. ये आकलन है कि महिला वोटों से अगर TMC को नुकसान पहुंचा, और उसकी सीटें घटीं, तो ममता बनर्जी राष्ट्रीय राजनीति में अलग-थलग पड़ सकती हैं. ..

इसी की भरपाई का प्लान है खुद को वापस इंडिया अलायंस का हिस्सा बताना, ..जिसमें ऑफर रखते ही अधीर रंजन चौधरी बाधा बन रहे हैं. गरज कांग्रेस की भी है, इसीलिये अधीर रंजन पर ममता को तवज्जो दे रही है.

Trending news