IIMC में पढ़ाने का मिल रहा मौका, यहां असिस्टेंट प्रोफेसर्स पदों पर निकली वैकेंसी, ये रही पूरी डिटेल्स
Advertisement
trendingNow12251558

IIMC में पढ़ाने का मिल रहा मौका, यहां असिस्टेंट प्रोफेसर्स पदों पर निकली वैकेंसी, ये रही पूरी डिटेल्स

IIMC Recruitment 2024: भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) ने वैकेंसी निकाली है, जिसके तहत कई राज्यों में असिस्टेंट प्रोफेसर्स के पदों पर भर्तियां की जानी हैं. इच्छुक उम्मीदवार यहां देखिए इन पदों से जुड़ी डिटेल्स...

IIMC में पढ़ाने का मिल रहा मौका, यहां असिस्टेंट प्रोफेसर्स पदों पर निकली वैकेंसी, ये रही पूरी डिटेल्स

IIMC Assistant Professors Recruitment 2024: भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) देश के सबसे प्रतिष्ठित मीडिया शिक्षण संस्थानों में से एक हैं. पत्रकारिता और कम्यूनिकेशन की पढ़ाई करने में दिलचस्पी रखने वाले ज्यादातर युवा यहां से डिग्री हासिल करना चाहते हैं. हालांकि, यहां हर कोर्स के लिए सीटें लिमिटेड होती है, ऐसे में सभी का सिलेक्शन नहीं हो पाता. कोई बात नहीं अगर आप यहां से पढ़ नहीं सके, लेकिन यहां नौकरी करने का मौका जरूर आपके पास है.  

आवेदन करने लास्ट डेट
आईआईएमसी में असिस्टेंट प्रोफेसर्स के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 जून 2024 निर्धारित की गई है. कैंडिडेट्स इस दिन शाम 5 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के माध्यम से आईआईएमसी में 17 असिस्टेंट प्रोफेसर्स के पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं. संस्थान ने नई दिल्ली, जम्मू (जम्मू और कश्मीर), अमरावती (महाराष्ट्र), आइजोल (मिजोरम), कोट्टायम (केरल) और ढेंकनाल (ओडिशा) स्थित कॉलेज कैंपस के लिए असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों पर आवेदन मांगे हैं.

शैक्षणिक योग्यता
असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास जर्नलिज्म/मास कम्युनिकेशन में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री होनी जरूरी है. आवेदकों ने NET या समकक्ष परीक्षा पास की होगा. इसके अलावा उनके पास कम से कम तीन साल का टीचिंग एक्सपीरियंस होना चाहिए.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु आवेदन मिलने की लास्ट डेट तक 55 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

ऐसे करें आवेदन
असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स अपना अपडेटेड रिज्युमे और आवेदन फॉर्म भरकर ईमेल करना होगा. संस्थान का मेल एड्रेस है- iimcrecreuitmentcell@gmail.com  
इसके अलावा उम्मीदवार जिस कैंपस के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उसका उल्लेख जरूर करें. अगर वे एक से ज्यादा कैंपस के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो उन कैंपस के नामों को जरूर मेंशन करें. वहीं, अगर एक से ज्याया पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो फॉर्म में उसका भी उल्लेख करें. 

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा. इसकी डेट और टाइम के बारे में जानकारी सही समय पर आवेदकों को दी जाएगी. बता दें कि ये भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट बेस पर होने जा रही है. इन पदों पर शुरुआत में एक साल (दो सेमेस्टर) के लिए नियुक्तियां की जाएंगी. चयनित उम्मीदवारों की परफॉर्मेंस, आईआईएमसी के प्राधिकारियों और स्टूडेंट्स के फीडबैक के आधार पर उनके कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाया जा सकता है. 

Trending news