न मकान...न गाड़ी...10 तोला सोना और चांदी, स्‍वाति मालीवाल के पास कुल क‍ितनी संपत्‍त‍ि?
Advertisement
trendingNow12253173

न मकान...न गाड़ी...10 तोला सोना और चांदी, स्‍वाति मालीवाल के पास कुल क‍ितनी संपत्‍त‍ि?

Swati Maliwal Networth: राज्यसभा चुनाव के दौरान द‍िये गए हलफनामे में स्‍वात‍ि मालीवाल ने अपनी कुल संपत्‍त‍ि 19,22,519 रुपये घोष‍ित की थी. साल 2022-23 के लिए भरे गए इनकम टैक्‍स र‍िटर्न में 24 लाख रुपये से ज्‍यादा की आमदनी बताई.

न मकान...न गाड़ी...10 तोला सोना और चांदी, स्‍वाति मालीवाल के पास कुल क‍ितनी संपत्‍त‍ि?

Swati Maliwal Assault Case: आप सांसद स्‍वाति मालीवाल का मामला इन द‍िनों सुर्ख‍ियों में है. द‍िल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर स्वाति मालीवाल से हुई बदसलूकी के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की तरफ से भी जांच के ल‍िए एक कमेटी का गठन क‍िया गया है. घटना का वीड‍ियो वायरल होने के बाद स्वाति मालीवाल की तरफ से आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार ने भी काउंटर कंप्लेन दर्ज कराई है. स्वाति मालीवाल आम आदमी पार्टी (AAP) का प्रमुख चेहरा हैं और पूर्व में दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष रह चुकी हैं.

व‍िभव कुमार के खिलाफ कार्रवाई करने की बात

प‍िछले हफ्ते 13 मई 2024 को द‍िल्‍ली के मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचने के बाद उन्‍होंने केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर हमले का आरोप लगाया है. अगले द‍िन आप सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था क‍ि मालीवाल के साथ मारपीट और गलत व्‍यवहार हुआ है. उन्‍होंने कहा था विभव कुमार ने मालीवाल के साथ मारपीट की. संजय स‍िंह ने बताया था क‍ि वह (स्‍वात‍ि मालीवाल) सीएम हाउस के ड्राइंग रूम में केजरीवाल का इंतजार कर रही थीं. इसी दौरान विभव कुमार वहां पहुंचे और उनके साथ गलत व्‍यवहार क‍िया. स‍िंह ने यह भी आश्‍वासन द‍िया क‍ि मुख्यमंत्री केजरीवाल, सहयोगी व‍िभव कुमार के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

स्‍वात‍ि मालीवाल की संपत्‍त‍ि
इसी साल जनवरी में राज्यसभा चुनाव के दौरान द‍िये गए हलफनामे में स्‍वात‍ि मालीवाल ने अपनी कुल संपत्‍त‍ि 19,22,519 रुपये घोष‍ित की थी. साल 2022-23 के लिए भरे गए इनकम टैक्‍स र‍िटर्न में 24 लाख रुपये से ज्‍यादा की आमदनी बताई. मालीवाल की तरफ से 20 लाख रुपये से ज्‍यादा की नकद संपत्ति, बॉन्‍ड और डिबेंचर के बारे में जानकारी दी. उन्‍होंने शेयर बाजार में करीब 8.9 लाख रुपये के निवेश की भी जानकारी दी. हलफनामे में दी गई जानकारी के अनुसार उनके नाम पर क‍िसी तरह की संपत्‍त‍ि नहीं है.

बैंक खातों में जमा हैं तीन लाख रुपये
इसके अलावा स्वाति मालीवाल ने पोस्‍ट ऑफ‍िस और अलग-अलग बैंक में तीन लाख रुपये से ज्‍यादा जमा होने और एलआईसी पॉल‍िसी में 17,000 रुपये से ज्‍यादा सेव‍िंग की जानकारी दी. उनके पास कुल 6,62,450 रुपये रुपये की सोने और चांदी की ज्‍वैलरी है. इसमें से 6,43,000 रुपये का 10 तोले सोना और 19,150 रुपये के 250 ग्राम चांदी के आभूषण हैं. स्‍वात‍ि मालीवाल की तरफ से द‍िये गए हलफनामे की कॉपी जी न्‍यूज के पास मौजूद है.

Trending news