किचेन से लेकर टॉयलेट सीट की सफाई तक, कई काम आती है कोल्ड ड्रिंक

कोल्ड ड्रिंक्स लोगों को खूब पसंद होती है. कोई भी पार्टी हो या फिर फंक्शन या कोई छोटा सा ही ऑकेजन क्यों न हो कोल्ड ड्रिंक का आना लाजमी होता है. लेकिन इसे पीने के अलावा आप इसके इस्तेमाल से घर के जिद्दी दागों से भी छुटकारा पा सकते हैं.

कोल्ड ड्रिंक्स हर पार्टी या फंक्शन के अवसर पर जरूर मंगवाई जाती है. लोगों इसका टेस्ट काफी पसंद भी होती है. लेकिन क्या आपको पता है इसे पीने के अलावा आप घर के कई कामों में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. खासकर सफाई के काम में. आइए जानते हैं कोल्ड ड्रिंक के अनोखे गुणों के बारे में.

 

1 /5

आप फर्श की सफाई करने के लिए भी कोल्ड ड्रिंक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे आप पोछे के पानी में मिलाकर इससे फर्श पर पोछा लगाएं. इससे आपके घर की फर्श एक दम नई जैसी चमक उठेगी.

2 /5

कोल्ड ड्रिंक्स का इस्तेमाल किचेन की सफाई में भी किया जा सकता है. आप एक कपड़े में कोल्ड ड्रिंक को छिड़क कर इससे किचेन काउंटर की सफाई कर सकते हैं. इससे किचेन में मौजूद जिद्दी दागों से आपको छुटकारा मिलेगा.

3 /5

आप कोल्ड ड्रिंक्स की मदद से अपने घर की टाइल्स को भी चमका सकते हैं. आप गंदे टाइल्स पर कोल्ड ड्रिंक को डालकर कुछ देर छोड़ दें. इसके बाद किसी भी कपड़े की मदद से इसे साफ कर लें. इससे आपके घर की टाइल्स में नई जैसी चमक आ जायेगी.

4 /5

आप कोल्ड ड्रिंक्स की मदद से अपने घर की बाथरूम की सीट को भी चमका सकती हैं. इसके लिए आप पानी में कोल्ड ड्रिंक को मिलाकर इसे सीट पर डालकर छोड़ दें. लगभग 1 घंटे के बाद इसे अच्छे से धो लें.

5 /5

जले हुए पैन को भी आप कोल्ड ड्रिंक की मदद से साफ कर सकती हैं. इसके लिए आप जले हुए पैन में कोल्ड ड्रिंक को डालकर इसे कुछ देर के लिए छोड़ दें. कुछ समय बाद आप इसे अच्छे से धो लें. इससे आपका जला हुआ पैन साफ हो जाएगा.