Instagram से होगी तगड़ी कमाई, आज ही जान लें ये 10 टिप्स

ब्रांड पार्टनरशिप

कंपनियां अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए इंस्टाग्राम पर फेमस लोगों के साथ पार्टनरशिप करती हैं. आप अच्छी फैन फॉलोइंग बनाकर ब्रांड्स के साथ मिलकर पैसे कमा सकते हैं.

इंस्टाग्राम से कमाई करें

अगर आप लगातार अच्छा कंटेंट बनाते हैं और आपकी फैन फॉलोइंग और एंगेजमेंट अच्छी रहती है, तो इंस्टाग्राम खुद आपको बोनस दे सकता है.

इंस्टाग्राम शॉप खोलें

आप अपने प्रोडक्ट्स बेचने के लिए इंस्टाग्राम पर शॉप खोल सकते हैं. इससे आप सीधे ऐप के जरिए ही अपना आइटम बेच सकते हैं.

एफिलिएट मार्केटिंग करें

किसी कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट करके कमीशन कमा सकते हैं. इसके लिए जरूरी नहीं कि आपके बहुत फॉलोअर्स हों और प्रोडक्ट बेचने में मदद कर सकें.

वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ाएं

अगर आपकी कोई वेबसाइट है तो आप इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए उसे प्रमोट कर सकते हैं. जैसे कोई कंपनी प्रोडक्ट का प्रचार करती है, वैसे ही आप अपनी वेबसाइट का प्रचार कर सकते हैं.

मार्केटिंग सर्विस दें

अगर आप अच्छा कंटेंट बनाते हैं और आकर्षक कैप्शन लिख सकते हैं, तो आप अपनी सर्विस कंपनियों को बेच सकते हैं.

अपने क्रिएटिव वर्क बेचें

अगर आप फोटो, डिजाइन या वीडियो बनाने में अच्छे हैं, तो उन्हें इंस्टाग्राम पर बेच सकते हैं. इससे आप अच्छे पैसे कम सकते हैं.

एक्सक्लूसिव कंटेंट बेचें

इंस्टाग्राम पर आप अपने फॉलोअर्स को स्पेशल कोर्स या इनसाइडर टिप्स जैसा खास कंटेंट बेचकर कमाई कर सकते हैं.

ड्रॉपशीपिंग बिजनेस करें

बिना कोई सामान रखे आप इंस्टाग्राम पर बिजनेस कर सकते हैं. किसी कंपनी से सामान मंगवाकर उसे बेच दें और अपना मुनाफा कमाएं. इंस्टाग्राम की मदद से आप अपने प्रोडक्ट का प्रचार कर सकते हैं.

फीचर अकाउंट बनाएं

किसी खास टॉपिक पर पेज बनाएं और उस पर अच्छी फैन फॉलोइंग और एंगेजमेंट बनाएं. फिर दूसरे क्रिएटर्स से पैसे लेकर उनके काम को अपने पेज पर दिखा सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story