DC vs LSG: ऋषभ पंत के आते ही दिल्ली ने दिखाई नवाबी, लखनऊ को चटाई धूल, राजस्थान को मिल गया प्लेऑफ का टिकट
Advertisement
trendingNow12248507

DC vs LSG: ऋषभ पंत के आते ही दिल्ली ने दिखाई नवाबी, लखनऊ को चटाई धूल, राजस्थान को मिल गया प्लेऑफ का टिकट

DC vs LSG IPL 2024: आईपीएल 2024 में प्लेऑफ का गणित हर मैच के बाद उलझता नजर आ रहा है. कप्तान ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में पिछले मैच में दिल्ली को हार मिली, जिसके बाद दिल्ली के लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद होते दिखे थे. लेकिन पंत की वापसी करते ही दिल्ली ने शानदार कमबैक कर लखनऊ को बुरी तरह से रौंदकर 14 प्वाइंट्स हासिल कर लिए हैं. 

 

DC (IPL)

DC vs LSG: आईपीएल 2024 में प्लेऑफ का गणित हर मैच के बाद उलझता नजर आ रहा है. कप्तान ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में पिछले मैच में दिल्ली को हार मिली, जिसके बाद दिल्ली के लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद होते दिखे थे. लेकिन पंत की वापसी करते ही दिल्ली ने शानदार कमबैक कर लखनऊ को 19 रन से बुरी तरह से रौंदकर 14 प्वाइंट्स हासिल कर लिए हैं. भले ही दिल्ली को प्लेऑफ के टिकट के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर होना पड़े, लेकिन इस टीम ने लखनऊ का गेम बिगाड़ दिया है. 

स्टब्स-पोरेल के बहुमूल्य अर्धशतक 

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. शुरुआत शानदार थी, क्योंकि लखनऊ को पहले ही ओवर में विस्फोटक जेक फ्रेजर का विकेट मिल गया. लेकिन दूसरे छोर पर खड़े अभिषेक पोरेल ने लखनऊ के नवाबों को नाकों चने बिनवा दिए. युवा बल्लेबाज ने महज 33 गेंद में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 58 रन की पारी खेली. शाई होप ने भी आज अहम मुकाबले में 38 रन बनाए. कप्तान पंत ने 33 रन बनाए. इसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स ने गेंदबाजों के परखच्चे उड़ा दिए. उन्होंने 25 गेंद में 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 57 रन ठोक टीम के स्कोर को 208 तक पहुंचा दिया. 

दिल्ली के गेंदबाजों की दहाड़

बल्लेबाजी के बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने अपना जलवा बिखेरा. ईशांत शर्मा आते ही लखनऊ के बल्लेबाजों पर हावी हो गए. उन्होंने डि कॉक (12), कप्तान राहुल (5) और दीपक हूडा (5) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर टीम को शानदार शुरुआत दी. टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फिसड्डी साबित हुआ. हालांकि, निकोलस पूरन करो या मरो के मुकाबले में महज 27 गेंद में 61 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के जमाए. लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. 

अरशद खान ने अटकाईं सांसे

दिल्ली के पुछल्ले बल्लेबाज अरशद खान ने लखनऊ की सांसे अटका दी. अरशद ने ताबड़तोड़ अंदाज में फिफ्टी ठोक सभी को हैरान कर दिया. लेकिन दूसरे छोर पर विकेटों की पतझड़ के चलते टीम मुकाबला जीतने में कामयाब नहीं हो सकी. दिल्ली की जीत के बाद राजस्थान की टीम को फायदा हुआ है. केकेआर के बाद राजस्थान ऐसी दूसरी टीम बन गई है जिसे प्लेऑफ का टिकट मिल गया है. अब नंबर-3 और 4 के लिए आरसीबी, चेन्नई और हैदराबाद की टीमें जंग लड़ती दिखेंगी. 

Trending news