यशस्वी की ओपनिंग पर सवालिया निशान, टी20 वर्ल्ड कप में कौन होगा रोहित का जोड़ीदार? इरफान का इशारा
Advertisement
trendingNow12250818

यशस्वी की ओपनिंग पर सवालिया निशान, टी20 वर्ल्ड कप में कौन होगा रोहित का जोड़ीदार? इरफान का इशारा

टी20 वर्ल्ड कप में लगभग 15 दिन का समय है. एक तरफ सभी टीमें तैयारी में जुटी हैं, तो दूसरी तरफ भारतीय इंडियन प्लेयर्स आईपीएल 2024 में खुद को टेस्ट कर रहे हैं. लेकिन कुछ प्लेयर्स ने भारतीय टीम की चिंता बढ़ा दी है. जिसके लिए पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने चिंता जताई है. 

 

Yashasvi Jaiswal

टी20 वर्ल्ड कप में लगभग 15 दिन का समय है. एक तरफ सभी टीमें तैयारी में जुटी हैं, तो दूसरी तरफ भारतीय इंडियन प्लेयर्स आईपीएल 2024 में खुद को टेस्ट कर रहे हैं. बीसीसीआई ने 30 अप्रैल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था. जिसमें हर खिलाड़ी आईपीएल खेल रहा है. लेकिन इस बीच कुछ प्लेयर्स ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है. इस लिस्ट में रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और रवींद्र जडेजा जैसे बड़े नाम शामिल हैं. इन्हें लेकर पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी चिंता जताई है. 

2 जून से होना है वर्ल्ड कप 

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 2 जून से होनी है. आईपीएल 2024 प्लेऑफ की तहलीज पर पहुंच चुका है. 26 मई को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी. ऐसे में कई खिलाड़ियों के लिए वर्कलोड मैनेज करना बीसीसीआई के लिए बड़ा मुद्दा भी होगा. रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल जैसे बड़े नाम आउट ऑफ फॉर्म हो चुके हैं, ऐसे में इन प्लेयर्स को आराम देने के बारे में शायद सोचा जाए.. हालांकि, इस सीजन दोनों के बल्ले से शतक आया है, लेकिन अब टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टेंशन बढ़ा दी है. 

इरफान पठान ने जताई चिंता

यशस्वी और रोहित की बल्लेबाजी को लेकर इरफान पठान ने भी चिंता जताई. उन्होंने कहा, 'यह बड़ी चिंता का विषय है क्योंकि मेरा मानना है कि यशस्वी जायसवाल बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उन्हें वर्ल्ड कप में शुरुआत करनी चाहिए. इसलिए विरोधी टीम बाएं हाथ के स्पिनर के साथ शुरुआत नहीं करेगी. अगर वह फॉर्म में होंगे तो वे थोड़ा पीछे हटेंगे. लेकिन इस फॉर्म में टीम दो बार सोचेगी. टीम सोचेगी क्या उन्हें रोहित शर्मा के साथ इन फॉर्म विराट कोहली से ओपनिंग करवानी चाहिए, या यशस्वी के साथ जाना चाहिए जिनके पास अनुभव नहीं है. ऐसे में जायसवाल का फॉर्म में आना काफी अहम है.'

यशस्वी के पास हैं मौके- इरफान पठान

इरफान ने आगे कहा कि यह अच्छी बात है कि यशस्वी जायसवाल के पास फॉर्म में लौटने के लिए पर्याप्त मौके हैं. राजस्थान की टीम क्वालीफाई कर चुकी है. यदि यह टीम आखिरी मैच जीतकर टॉप-2 में खत्म करती है तो टीम के पास अधिक मौके होते. ऐसे में फॉर्म को वापस पकड़ने के लिए जायवसाल के पास शानदार मौका है. 

Trending news