IPL 2024 बना टीम इंडिया का दुश्मन! टी20 वर्ल्ड कप में होगा बड़ा नुकसान, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow12249795

IPL 2024 बना टीम इंडिया का दुश्मन! टी20 वर्ल्ड कप में होगा बड़ा नुकसान, जानें पूरा मामला

T20 World Cup 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में इस बार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा. टूर्नामेंट 1 जून (भारत में 2 जून) से 29 जून तक खेला जाएगा. भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में अपनी चुनौती पेश करेगी.

IPL 2024 बना टीम इंडिया का दुश्मन! टी20 वर्ल्ड कप में होगा बड़ा नुकसान, जानें पूरा मामला

T20 World Cup 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में इस बार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा. टूर्नामेंट 1 जून (भारत में 2 जून) से 29 जून तक खेला जाएगा. भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में अपनी चुनौती पेश करेगी. भारत के ग्रुप में आयरलैंड, पाकिस्तान, कनाडा और अमेरिका की टीम है. टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. उसके बाद 9 तारीख को पाकिस्तान से न्यूयॉर्क में मुकाबला होगा.

भारत को उठाना पड़ेगा नुकसान

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम की तैयारियों को झटका लगा है. टीम इंडिया कथित तौर पर टी20 वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ एक ही अभ्यास मैच खेलेगी. भारत के अलावा इंग्लैंड और पाकिस्तान अन्य दो टीमें होंगी जो कथित तौर पर एक अभ्यास मैच खेलने जा रही हैं. अन्य टीमों को दो अभ्यास मैच मिलने वाले हैं. एक अभ्यास मैच होने से तैयारी ठीक नहीं होगी और इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: Sandeep Lamichhane: नेपाल के संदीप लामिछाने को बड़ी राहत, रेप केस में हुए बरी, टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का रास्ता साफ

इंग्लैंड-पाकिस्तान के पास भी समय नहीं

इंग्लैंड और पाकिस्तान 30 मई को समाप्त होने वाली सीरीज में एक-दूसरे से खेलने के बाद टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगे. ऐसे में उनके पास दो अभ्यास मैचों में खेलने के लिए ज्यादा समय नहीं है. दूसरी ओर, क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट टीम को आयोजकों (आईसीसी और क्रिकेट वेस्टइंडीज) द्वारा वार्म-अप मैचों की पेशकश की गई थी. न्यूयॉर्क और फ्लोरिडा में खेलने का ऑफर मिला था.

ये भी पढ़ें: Team India Coach: गंभीर से लेकर पोंटिंग तक, ये हैं राहुल द्रविड़ की जगह भारतीय टीम के कोच बनने के 6 दावेदार

बीसीसीआई न्यूयॉर्क में चाहता था वॉर्मअप मैच

आईपीएल 26 मई को समाप्त होगा. भारतीय खिलाड़ी कथित तौर पर दो बैचों में यूएसए के लिए रवाना होंगे. यात्रा के कारण होने वाली थकान से बचने के लिए बीसीसीआई न्यूयॉर्क में दोनों वॉर्मअप चाहता था. भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड से करेगा.

Trending news