Vastu Shastra: घर की ये छोटी-छोटी गलतियां हो सकती हैं बड़ी परेशानी का कारण, जान लें सही वास्तु नियम
Advertisement
trendingNow12246766

Vastu Shastra: घर की ये छोटी-छोटी गलतियां हो सकती हैं बड़ी परेशानी का कारण, जान लें सही वास्तु नियम

Vastu Tips: ज्योतिष हो या वास्तु इन सभी का जीवन पर गहरा असर देखने को मिलता है, व्यक्तिगत जीवन की बात की जाएगी तो सर्वप्रथम कुंडली का विचार किया जाता है और यदि बात परिवार या घर से जुड़ जाए तो वास्तु शास्त्र को इग्नोर नहीं किया जा सकता है. 

Vastu Shastra: घर की ये छोटी-छोटी गलतियां हो सकती हैं बड़ी परेशानी का कारण, जान लें सही वास्तु नियम

Vastu Shastra: जीवन में हम बहुत छोटी-छोटी चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं और मान बैठते हैं कि इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. कई बार यही छोटी-छोटी बातें बड़ी हो जाती हैं और जीवन में बाधाएं आने लग जाती हैं. ज्योतिष हो या वास्तु इन सभी का जीवन पर गहरा असर देखने को मिलता है, व्यक्तिगत जीवन की बात की जाएगी तो सर्वप्रथम कुंडली का विचार किया जाता है और यदि बात परिवार या घर से जुड़ जाए तो वास्तु शास्त्र को इग्नोर नहीं किया जा सकता है. कुछ बहुत ही सरल उपाय बताए जा रहें हैं जिन्हें नजरअंदाज किया तो घर से खुशहाली गायब हो सकती है.

नोट कर लें सही वास्तु नियम

अक्सर बेडरूम में ही अटैच बाथरूम होता है और उसके दरवाजे बंद करना लोग भूल जाते हैं. इस बात को याद कर लीजिए कि बेडरूम के अटैच बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखा जाए. 

बर्तन को सजाकर शो केस में नहीं रखना चाहिए, ऐसा करना उचित नहीं माना जाता है.

मुख्य द्वार से यदि रसोईघर दिख रही है तो रसोईघर में पर्दे का प्रयोग जरूर करें, खुली रसोई बाहर से दिखने पर घर के राज बाहरी लोगों को पता चलने लगते हैं.

अलमारी में लटकी हुई चाभी कभी नहीं छोड़नी चाहिए अन्यथा पैसे का नुकसान होता है.

यह भी पढ़ें: Jyeshtha Month 2024 Vrat Tyohar List: ज्येष्ठ महीने में मनाए जाएंगे गंगा दशहर, नारद जयंती समेत ये व्रत-त्योहार, नोट कर लें पूरी लिस्ट

 

दूध उबलकर गिर जाने से आर्थिक नुकसान होता है, घर की संपन्नता चली जाती है.

बेड के नीचे बॉक्स में इलेक्ट्रॉनिक सामान भूल कर भी न रखें, दाम्पत्य जीवन की सुख शांति चली जाती है.

- घर छोटा हो या बड़ा लेकिन एक बात जरूर ध्यान रखें कि शयनकक्ष में पूजा घर किसी भी कीमत पर नहीं बनवाना चाहिए, यह अलग स्थान पर ही होना चाहिए. 

- बेड रूम में एक्वेरियम नहीं रखना चाहिए, जो लोग घर की सजावट के चलते ऐसा करते हैं उनके दांपत्य जीवन में खटास बनी रहती है. 

- फ्रिज का मुंह दक्षिण दिशा की ओर होने से उसमें रखा भोजन विषाक्त हो जाता है और रोगों को जन्म देता है. इसे उत्तर या पूर्व की ओर कर लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news