वाह भाई वाह! गले लगाने का चढ़ा ऐसा चस्का, बना दिया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, वायरल वीडियो को आपने देखा क्या?
Advertisement
trendingNow12241322

वाह भाई वाह! गले लगाने का चढ़ा ऐसा चस्का, बना दिया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, वायरल वीडियो को आपने देखा क्या?

Abubakar Tahiru Guinness World Record for hugging: जिंदगी में कुछ उपलब्धियां इतनी रोचक होती हैं, जिसपर विश्वास करना बड़ा मुश्किल होता है. कुछ ऐसा ही एक अनोखा रिकॉर्ड बना है, जिसकी खूब चर्चा में हो रही है. और उसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसने भी यह वीडियो देखा, वह हैरान रह गया. आप भी देखें वीडियो और जानें पूरा मामला.  

वाह भाई वाह! गले लगाने का चढ़ा ऐसा चस्का, बना दिया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, वायरल वीडियो को आपने देखा क्या?

Guinness World Record for hugging: दुनिया में एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बना है, जिसका वीडियो सामने आते ही लोग सोच में पड़ गए कि ऐसी चीजों के लिए भी  घाना के 29 वर्षीय छात्र ने बनाया है, जिसे देखने के बाद लोग सोच में पड़ गए हैं कि ऐसी चीजों के लिए भी अवॉर्ड दिए जाते हैं.

गले लगाने का रिकॉर्ड
घाना के 29 वर्षीय छात्र अबुबकर ताहिरू ने एक घंटे में इतने पेड़ों को गले लगाया कि विश्व रिकॉर्ड बन गया. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने ताहिरू के कारनामे का एक वीडियो भी शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है.ताहिरू ने 1,100 से अधिक पेड़ों को एक घंटे में गले लगाकर एक नया बेंचमार्क मनाया है.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल ने उल्लेखनीय उपलब्धि का एक वीडियो साझा किया. इसमें अबुबकर ताहिरू को घने जंगल से भागते हुए और तेजी से अलग-अलग संख्या वाले पेड़ों को गले लगाते हुए दिखाया गया है. वीडियो को अब तक लगभग लाखों लोगों ने देखा है. 

आप भी देखें वीडियो

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Guinness World Records (@guinnessworldrecords)

1 मिनट में 19 बार मिले गले
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, घाना के 29 साल के पर्यावरण कार्यकर्ता और वानिकी(forestry) छात्र अबुबकर ताहिरू ने एक घंटे में 1,123 पेड़ों को गले लगाने का नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.  कुल मिलाकर उन्होंने एक मिनट में 19 पेड़ों को गले लगाया.

कहां बना ये रिकॉर्ड, क्या थे नियम
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, इसे अमेरिका के अलबामा में Tuskegee National Forest में बनाया गया. यह रिकॉर्ड बनाना आसान नहीं था, क्योंकि इसमें क्वालिफाई करने के लिए ताहिरू को एक मिनट में 19 पेड़ों को गले लगाने की औसत गति बनाए रखने की थी. इसके अलावा यह भी देखा जा रहा था कि वह सभी पेड़ों को अच्छे से गले लगा रहे हैं या नहीं. साथ ही पेड़ों को नुकसान पहुंचाने पर भी डिस्क्वालिफाई हो सकते थे. 

खिताब जीतकर क्या बोले ताहिरू?
इस उपलब्धि के बाद ताहिरू ने कहा कि विश्व रिकॉर्ड हासिल करना अविश्वसनीय रूप से फायदेमंद है. क्योंकि यह पर्यावरण के प्रति लोगों का प्यार बढ़ाने और पेड़ों के बारे में सोचने के लिए एक सार्थक संकेत भी है. वीडियो को अब तक लगभग 29 हजार लोग लाइक कर चुके हैं, जबकि ढेरों लोगों ने कमेंट किए हैं.

Trending news