हॉलीवुड फिल्म 'फ्लैश' के एक सीन में दिखा 'भगवान हनुमान' का पोस्टर, लोग बोले- आदिपुरुष से बढ़िया तो...
Advertisement
trendingNow11747402

हॉलीवुड फिल्म 'फ्लैश' के एक सीन में दिखा 'भगवान हनुमान' का पोस्टर, लोग बोले- आदिपुरुष से बढ़िया तो...

Lord Hanuman poster Viral: डीसी कॉमिक्स के फैन्स ने अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म 'द फ्लैश' से एक तस्वीर शेयर की और बताया कि हीरो के कमरे में हनुमान का एक पोस्टर लगा हुआ है. 

हॉलीवुड फिल्म 'फ्लैश' के एक सीन में दिखा 'भगवान हनुमान' का पोस्टर, लोग बोले- आदिपुरुष से बढ़िया तो...

Lord Hanuman Poster In Flash Movie: बीते शुक्रवार दो बड़े बजट की फिल्में 'आदिपुरुष' और 'द फ्लैश' रिलीज हुईं. जबकि दोनों फिल्मों में अलग-अलग प्लॉट हैं, लेकिन उनमें एक समानता भी है: वह यह कि दोनों में हिंदू भगवान हनुमान (Lord Hanuman) की विशेषता है. बीते वीक डीसी कॉमिक्स के फैन्स ने अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म 'द फ्लैश' से एक तस्वीर शेयर की और बताया कि हीरो के कमरे में हनुमान का एक पोस्टर लगा हुआ है. इस दृश्य में बैरी एलेन (एज्रा मिलर) दिखाई दे रहे हैं, जो आइरिस वेस्ट (किर्से क्लेमन्स) को अपने कमरे में ड्रिंक्स के लिए इनवाइट करता है.

फिल्म के एक सीन का स्क्रीनशॉट हो रहा वायरल

एक ट्विटर यूजर ने स्क्रीनशॉट की एक तस्वीर शेयर की और लिखा, "फ्लैश के कमरे में हनुमान का पोस्टर भी था, मुझे लगा कि थिएटर आदिपुरुष में बदलने जा रहा है." एक अन्य व्यक्ति ने मजाक में कहा, "यदि आपने आगे बढ़कर आदिपुरुष को देखा और हम निराश हैं कि आपको भगवान हनुमान के दर्शन नहीं हुए, तो इसका कारण यह है कि वह हमारे साथ फ्लैश देख रहे थे."

 

 

 

सुपरहीरो फिल्म में एक हिंदू भगवान का पोस्टर क्यों?

लोगों ने इस बात पर भी एक्साइटमेंट दिखलाई कि सेट डिजाइनर ने एक सुपरहीरो फिल्म में एक हिंदू भगवान के पोस्टर को क्यों चुना जो हिंदू पौराणिक कथाओं से दूर-दूर तक संबंधित नहीं है. इस बाते में सवाल करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “Flash मूवी में, बैरी एलेन के कमरे में भगवान हनुमान की एक तस्वीर है. कोई कारण या संदर्भ जानता है?”

दोनों ही फिल्मों को लेकर खड़ा हो चुका है विवाद

आदिपुरुष को दर्शकों और क्रिटिक्स से निगेटिव रिव्यू मिले, जबकि 'द फ्लैश' को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली. दिलचस्प बात यह है कि दोनों फिल्में विवादों के घेरे में आ गई हैं. आदिपुरुष के निर्माताओं की खराब स्टोरी लाइन और भड़कीले विजुअल इफेक्ट्स के लिए आलोचना की गई थी. वहीं, द फ्लैश ने अभिनेता एज्रा मिलर को लीड रोल दिए जाने पर विवाद खड़ा किया गया, जिस पर पब्लिक और फिजिकल असॉल्ट में इन्वॉल्व होने का आरोप लगाया गया है.

Trending news