Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1954763
photoDetails0hindi

Diwali Makeup: इन 10 सिंपल मेकअप टिप्स से दिवाली पार्टी के लिए करें मेकअप, ढाएंगी कहर

Diwali Makeup: अक्सर महिलाओं के लिए मेकअप करना बहुत बड़ी दिक्कत खड़ी कर देता है. दिवाली के इस मौके पर कुछ टिप्स को अपनाते हुए अगर मेकअप करें तो आप सुंदर भी दिखेंगी और मेकअप करना बहुत आसान भी हो जाएगा.

लिपस्टिक

1/8
लिपस्टिक

अगर लिपस्टिक ज्यादा देर नहीं टिक पा रही है चो एक टिश्यू पेपर अपने होंठों पर लगाएं और फिर पाउडर से टैप करें. इसके बाद टिश्यू पेपर को हटाकर लिपस्टिक लगाए, ज्यादा देर तक टिकेगी.

ब्लश लगाने के टिप्स

2/8
ब्लश लगाने के टिप्स

कई बार ब्लश लगाने के बाद भी लुक नहीं अच्छा मिलता है. फाउंडेशन लगाने से पहले आपको ब्लश लगाना चाहिए. एक बार फिर से आखिरी में ब्लश लगाएं. ट्रांसलूसेंट पाउडर से उसे सेट करें, ताकि नेचुरल लुक मिल पाएं.

स्मोकी आई

3/8
स्मोकी आई

अलग लुक के लिए स्मोकी आई ट्राई कर सकती हैं. आंखों के कॉर्नर पर एक हैशटैग ड्रॉ करते हुए मेकअप ब्रश की मदद से इसे ब्लेंड कर दें और फिर आसानी से आपको इंस्टेंट स्मोकी वाला स्मूद मेकअप मिल जाएगा.

पाउडर का इस्तेमाल

4/8
पाउडर का इस्तेमाल

ट्रांसलूसेंट लूज सेटिंग पाउडर लगाएं और टी-जोन पर इसे लगाएं. फेस ऑयली नहीं दिखेगा और चेहरा भी दमक उठेगा.

एंगुलर चीकबोन्स

5/8
एंगुलर चीकबोन्स

चबी फेस है तो ब्राउन शैडो या फिर कॉन्टूर से चीक्स के नीचे साथ ही टेंपल जोन पर अच्छी से लगाएं. ड्राई स्पंज लें और नीचे की ओर धीरे धीरे डैब करते जाएं. आपके चेहरे को एक नया लुक मिल जाएगा.

आई मेकअप

6/8
आई मेकअप

फेस पर मेकअप करने के लिए रेडी हैं तो पहले प्राइमर या क्रीम शैडो से लिड्स तैयार करे जिससे आंखों का मेकअप फ्रेश लगेगा और मेकअप स्मूथ और अच्छा दिखेगा.

सबसे पहले इंस्टेंट क्लीन अप करें

7/8
सबसे पहले इंस्टेंट क्लीन अप करें

दीपावली ज्यादा बिजी हैं और फेशियल क्लीन अप कराने का समय नहीं मिल पाया है तो इंस्टेंट क्लीनअप कर सकती हैं. एक कटोरी में शहद, बेकिंग सोडा और रोज वॉटर को मिक्स करें और फेस पर पांच मिनट तक लगाए रहें. फिर सर्कुलर मोशन मेंस्क्रब करके धो लें. चेहरा दमक उठेगा.

चार चांद

8/8
चार चांद

कपड़े, हेयर स्टाइल और मेकअप अगर अच्छा हो जाए तो आप दिवाली की पार्टी में चार चांह लगा देंगी. अच्छे लुक के लिए कुछ टिप्स को आजमाना बहुत अच्छा रहेगा. इस तरह आप दिवाली पार्टी में चार चांद लगा देंगी.