Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल के साथ CM आवास में आखिर क्या हुआ था? पूछे जाने पर केजरीवाल ने क्यों ओढ़ ली चुप्पी
Advertisement
trendingNow12250947

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल के साथ CM आवास में आखिर क्या हुआ था? पूछे जाने पर केजरीवाल ने क्यों ओढ़ ली चुप्पी

Swati Maliwal Latest Update: स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार घिरते जा रहे हैं. इस मामले में जहां सीएम केजरीवाल खामोश हैं, वहीं बीजेपी उन पर हमलावर है. 

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल के साथ CM आवास में आखिर क्या हुआ था? पूछे जाने पर केजरीवाल ने क्यों ओढ़ ली चुप्पी

Swati Maliwal Assault Case Update: आम आदमी पार्टी सांसद स्वाति मालीवाल के साथ सीएम आवास में कथित मारपीट का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. स्वाती मालीवाल इस मामले में फिलहाल खामोश हैं और राजनीतिक सरगर्मी से दूर नजर आ रही हैं. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी पूरी घटना पर चुप्पी ओढ़ी हुई है. वहीं इस मामले पर सहयोगी और विरोधी दलों के नेताओं की प्रतिक्रिया लगातार सामने आ रही हैं. 

रायबरेली में पार्टी के प्रचार के लिए पहुंची प्रियंका गांधी ने कहा, अगर कहीं भी किसी महिला के साथ कोई अत्याचार होता है, तो हम उस महिला के साथ खड़े हैं. मैं हमेशा महिलाओं के साथ खड़ी हूं - चाहे वे किसी भी पार्टी से हों. दूसरी बात, AAP खुद इस पर चर्चा करेगी. इस मामले में क्या फैसला किया जाए, उसके नेता खुद तय करेंगे. 

स्वाति मालीवाल के कानूनी रास्ता अपनाने की उम्मीद - अलका लांबा

प्रियंका गांधी से पहले उन्हीं की पार्टी की महिला कांग्रेस इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने अलग ही राय रखी. लांबा ने कहा, 'स्वाति मालीवाल एक मजबूत महिला हैं, जो आगे आएंगी और इस मुद्दे पर कानूनी रास्ता अपनाएंगी. इस मामले में AAP नेता संजय सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद यह पुष्टि हो गई है कि सीएम आवास में स्वाति मालीवाल जी के साथ कुछ अप्रिय घटना हुई है. हमारी पार्टी इस मामले में उनके साथ मजबूती से खड़ी है.'

सवाल पर चुप्पी साध गए सीएम अरविंद केजरीवाल

इससे पहले स्वाति मालीवाल का मुद्दा आज सुबह लखनऊ में अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल की प्रेसवार्ता में भी उठा. मीडिया ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से स्वाति मालीवाल पर कथित हमले पर उनसे सवाल पूछने का प्रयास किया. हालांकि AAP सुप्रीमो ने किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब यह मुद्दा उठा तो अखिलेश यादव ने सवाल को टालते हुए कहा, 'ऐसे और भी मुद्दे हैं जो इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं.' इसके बाद अपनी पार्टी का बचाव करने का जिम्मा आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर छोड़ दिया गया.

बीजेपी पर बरसे संजय सिंह

संजय सिंह ने बीजेपी पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान स्वाति मालीवाल को दिल्ली पुलिस की ओर से घसीटे जाने और उनके साथ दुर्व्यवहार के पीछे बीजेपी का हाथ था. बीजेपी पर बरसते हुए संजय सिंह ने कहा, 'आम आदमी पार्टी हमारा परिवार है. पार्टी ने इस मुद्दे पर स्पष्ट रुख अपनाया है. क्या वे (बीजेपी) स्वाति मालीवाल के मामले पर जवाब दे सकते हैं, जब वह जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों के लिए न्याय की लड़ाई लड़ने गई थीं, तो पुलिस ने उन्हें घसीटा और पीटा था. लिहाजा वे इस पर राजनीतिक न ही खेलें तो अच्छा रहेगा.' 

बीजेपी ने सीएम केजरीवाल का मांगा इस्तीफा

बीजेपी ने AAP पर आरोप लगाया कि वह अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रही है, जो कथित तौर पर मालीवाल पर हमले के पीछे था. पार्टी ने लखनऊ हवाई अड्डे पर अरविंद केजरीवाल के साथ बिभव की एक तस्वीर भी शेयर की. इसके साथ ही सवाल उठाया कि सांसद संजय सिंह के आश्वासन के बावजूद विभव कुमार के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई है. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस मुद्दे पर केजरीवाल की चुप्पी पर सवाल उठाए और उनका इस्तीफा मांगा.

सीएम केजरीवाल के पीए पर मारपीट का आरोप

बताते चलें कि दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन रहीं स्वाति मालीवाल अब आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके पीए विभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की थी. इस कथित घटना पर उन्होंने 112 नंबर पर पुलिस को कॉल किया था. साथ ही बाद में थाने भी पहुंची थीं. हालांकि वहां से वे बिना शिकायत दिए वापस आ गईं. इसके बाद से वे रहस्यमय चुप्पी साधे हुए हैं और बीजेपी इसका फायदा उठाकर लगातार सीएम केजरीवाल को घेरने में लगी है. 

(इनपुट एएनआई)

Trending news