Astrology : लोकसभा चुनाव में कितनी सीट जीतेगी BJP? क्या कहती है PM मोदी की कुंडली, ज्योतिषाचार्य ने बताया पूरा गणित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2249305

Astrology : लोकसभा चुनाव में कितनी सीट जीतेगी BJP? क्या कहती है PM मोदी की कुंडली, ज्योतिषाचार्य ने बताया पूरा गणित

Astrology, Lok Sabha Chunav 2024 : देश में लोकसभा चुनाव की वोटिंग चल रही है, लेकिन लोगों में चुनाव के रिजल्ट को लेकर काफी जिज्ञासा है. आइए जानते हैं, ज्योतिषाचार्य इस चुनाव को कैसे देखते हैं.

 

Astrology

Astrology, Lok Sabha Chunav 2024 : यूं तो चुनाव हर पांच सालों बाद आता है, लेकिन हर बार की तरह ही इस बार भी चुनाव के रिजल्ट को लेकर लोगों में काफी जिज्ञासा है. जहां बीजेपी और एनडीए गठबंधन 400 पार का नारा दे रहा है, तो वहीं इंडिया गठबंधन भी इस बार सरकार बनाने के दावे कर रहा है, लेकिन ज्योतिषाचार्य विभोर इंदुसुत की मानें तो इस बार चुनाव के रिजल्ट को लेकर काफी अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है.

क्या कहते हैं ज्योतिषाचार्य?

ज्योतिषाचार्य विभोर इंदुसुत कहते हैं, कि इस बार लोक सभा चुनाव का निर्णय 4 जून 2024 को आएगा. ज्योतिषीय दृष्टिकोण से अगर हम इस बार के लोक सभा चुनाव के बारे में देखें तो इसका निर्णय लेना बहुत कठिन होता है. क्योंकि  जो डेटा पब्लिक डोमेन में उपलब्ध होता है, वह कितना सच है उसका तो पता नहीं होता, लेकिन फिर भी उपलब्ध डेटा के अनुसार चुनाव के नतीजों का विश्लेषण करने का प्रयास किया जाता है .

क्या कहती है पीएम मोदी की जन्म पत्रिका?

बात अगर  हम प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी की जन्मपत्रिका की करें तो, पीएम नरेंद्र मोदी  का जन्म वृश्चिक लग्न और वृश्चिक राशि में ही हुआ था, लग्न पर भाग्येश चंद्रमा मंगल के साथ बैठ कर अत्यंत पावरफुल नीच भंग राज योग बना रहे हैं, इसके अलावा नरेंद्र मोदी की जन्मपत्रिका  में रुचक योग, बुधादित्य योग, गजकेसरी योग, इत्यादि शक्तिशाली योग बन रहे हैं.

वर्तमान समय में प्रधानमंत्री की जन्मपत्रिका में अप्रैल से मंगल की महादशा में शनि की अन्तर्दशा आरंभ हुई है, मंगल व शनि परस्पर शत्रु है अतः  इस बार का चुनाव उनके  जीवन का सबसे संघर्षपूर्ण चुनाव रहेगा, लेकिन लग्नेश मंगल की महादशा साथ ही शनि का सिंह राशि में अत्यंत शक्तिशाली होकर बैठना बताता है, कि प्रधानमंत्री मोदी को इस बार संघर्ष के साथ पुनः विजय मिलेगी. 

इस बार हो पाएगा 400 के पार?

जो बीजेपी का नारा है  “अबकी बार चार सौ  पार” वह शायद पूर्ण ना हो पाए, इन चुनावों में बीजेपी को प्रधानमंत्री  के नेतृत्व में कुछ परंपरागत लोकसभा  क्षेत्रों में हार का सामना करना पड़ सकता है तो साथ ही कुछ ग़ैरपरंपरागत क्षेत्रों में नई सीट मिल सकती है, कुल मिला कर बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ केंद्र में सरकार बना लेगी.

अब अगर हम विपक्ष में देखे तो मुख्य प्रतिद्वन्दी पार्टी कांग्रेस है जिनके अध्यक्ष भले ही मल्लिकार्जुन खरगे हो लेकिन पार्टी की पहचान मुख्य रूप से राहुल गांधी से ही है . अगर राहुल गांधी की जन्मपत्रिका को  देखे तो उनका मकर लग्न व वृश्चिक राशि है. उनकी जन्मपत्रिका  में मंगल की महादशा में राहु की अंतर्दशा चल रही है, राहुल गांधी की जन्मपत्रिका में कुछ शक्तिशाली राज योग है जिस कारण व देश के एक शक्तिशाली परिवार में पैदा हुए, शुक्र केंद्र में बैठ कर विलासिता पूर्ण जीवन दिखाता है. परंतु वर्तमान दशा के अनुसार राहुल गांधी   के नेतृत्व में कांग्रेस वापसी नहीं कर पाएगी हालाकि कुछ नई क्षेत्रों में कांग्रेस को लाभ मिल सकता है परंतु फिर भी कांग्रेस अपने सहयोगी दलों के साथ सरकार बनाने की स्थिति में नहीं रहेगी. 

वहीं ज्योतिषाचार्य विभोर इंदुसुत के मुताबिक  इन सब के बीच उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की जन्मपत्रिका  देखना ज़रूरी है क्योंकि  वह देश के सबसे बड़े सूबे का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. योगी आदित्यनाथ की जन्मपत्रिका  में सिंह लग्न व कुंभ राशि उदय हो रहे हैं, लग्नेश सूर्य बुद्ध के साथ दशम स्थान पर बैठ कर अत्यंत शक्तिशाली बुधादित्य  योग बना रहे है, कुंडली में बृहस्पति, मंगल व चंद्रमा की स्थिति अत्यंत शक्तिशाली है. वर्तमान समय में योगी आदित्यनाथ  की जनम्पत्रिका में शुक्र की महादशा चल रही है, यह दिखाती है के योगी जी के नेतृत्व में बीजेपी अच्छा प्रदर्शन करेगी कुछ सीटों का नुक़सान हो सकता है परंतु कुल मिलाकर बीजेपी उत्तरप्रदेश में अपना वर्चस्व बनाने की अच्छी स्थिति में रहेगी. अगर योगी जी की जन्मपत्रिका  को देखें तो आने वाले समय में सन् 2027 के बाद व निश्चित तौर पर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

अब अगर सीटो के गणित की बात करें तो वह पक्ष विपक्ष में कई जन्मपत्रिका होने के कारण  निर्णय लेना आसान नहीं है, लेकिन एक आंकलन के अनुसार बीजेपी 300 से 320 के बीच सीट प्राप्त कर सकती है.

fallback

ज्योतिषाचार्य विभोर इंदुसुत

Trending news