Dholpur News: राजस्थान के इस डकैत बता दिया पता, तो पुलिस देगी लाखों का इनाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2250631

Dholpur News: राजस्थान के इस डकैत बता दिया पता, तो पुलिस देगी लाखों का इनाम

Dholpur News: धौलपुर जिले की पुलिस डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का को पकड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में अब पुलिस ने डकैत लुक्का पर इनाम की राशि बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दी है. 

Dholpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: धौलपुर जिले के टॉप 10 अपराधियों में पहले स्थान पर कुख्यात डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का पहुंच गया है.  दरअसल, लुक्का की गिरफ्तारी को लेकर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस शाखा दिनेश एम एन ने इनाम की राशि को 50 हजार से बढ़कर एक लाख रुपये कर दिया. डकैत को पकड़ने के लिए जिला पुलिस विगत लंबे समय से एड़ी से चोटी तक का जोर लगा रही है, लेकिन अपराधी हर बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता है. 

अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया था डकैत 
धौलपुर पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने बताया कि डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का पुत्र विजय सिंह गुर्जर निवासी देव का पुरा थाना इलाका कोतवाली जिले के टॉप 10 अपराधियों में शुमार है. डकैत की गिरफ्तारी को लेकर धौलपुर पुलिस एवं आईजी भरतपुर रेंज द्वारा 50 हजार के इनाम की घोषणा पूर्व में की गई थी. उन्होंने बताया कि राजस्थान क्राइम ब्रांच अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एम एन द्वारा डकैत की इनाम राशि को बढ़ाकर एक लाख कर दिया है. उन्होंने बताया कि हाल ही में चंबल के बीहड़ में धौलपुर पुलिस और डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गैंग की मुठभेड़ भी हुई थी. इस दौरान अपराधी ने पुलिस के ऊपर पर जानलेवा फायरिंग भी की थी. हालांकि, अंधेरे का फायदा उठाकर डकैत मौके से फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने डकैत के दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया था. 

लुक्का पर 37 मामले दर्ज
कुख्यात डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का पर धौलपुर जिले के विभिन्न पुलिस थानों में 37 मुकदमा दर्ज हैं. डकैत के खिलाफ अधिकांश रंगदारी, लूट, डकैती, हत्या के प्रयास, पुलिस के साथ मुठभेड़, उद्यापन के अभियोग पंजीबद्ध हैं. इसके अलावा डकैत मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में भी संगीन वारदातों को अंजाम दे चुका है. 

जल्द करेंगे गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने बताया डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का को पकड़ने के लिए डीएसटी, क्यूआरटी टीम के साथ साइबर सेल भी विशेष निगरानी रख रही है. डकैत की हर लोकेशन पर पुलिस द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है. उन्होंने बताया कि चंबल के बीहड़ डकैत की शरण स्थली माने जाते हैं. मध्य प्रदेश का सीमावर्ती जिला होने की वजह से अपराधी फरार हो जाता है. मध्य प्रदेश पुलिस से संपर्क स्थापित कर बेहतर रणनीति बनाई जाएगी. डकैत को शीघ्र गिरफ्तार कर मामले में कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Dungarpur: चौरासी में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, कल ही पिता को देखने आया था घर

Trending news