Election 2024: छत्तीसगढ़ के बालोद में 'योगीजी' ने किया मतदान, जानें क्या है पीछे की कहानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2223720

Election 2024: छत्तीसगढ़ के बालोद में 'योगीजी' ने किया मतदान, जानें क्या है पीछे की कहानी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज यानी दूसरे चरण में तीन सीटों पर वोटिंग कराई गई. इस दौरान कई तस्वीरें सामने आईं जो चर्चा का विषय बनी. ऐसी ही तस्वीर है जिसमें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के डुप्लीकेट वोटिंग करते नजर आए.

Election 2024: छत्तीसगढ़ के बालोद में 'योगीजी' ने किया मतदान, जानें क्या है पीछे की कहानी

CG Lok Sabha Chunav: बालोद। देश में हो रहे 7 चरणों के लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की वोटिंग थी. इसमें छत्तीसगढ़ की तीन सीटे शामिल रही. दिनभर वोटिंग को लेकर अपडेट आते रही. नेताओं के मतदान की तस्वीरों की चर्चा हुई. इसके साथ ही कई पोलिंग स्टेशनों में हुई पहल भी चर्चा में रही. बालोद में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के डुप्लीकेट की वोटिंग भी चर्चा में रही. आइये जानें क्या है पूरा मामला

अलग-अलग रंग दिखे
लोकतंत्र के महापर्व के अलग-अलग रंग पूरे बालोद जिले में देखने को मिले. कांकेर लोकसभा क्षेत्र का अंतर्गत आने वाले बालू शहर में एक समय ऐसा भी आया जब पूरे छत्तीसगढ़ में जूनियर योगी के नाम से प्रसिद्ध राजेश चोपड़ा अपने मताधिकार का प्रयोग करने निकले. वह भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गेटअप पहनकर.

जूनियर योगी राजेश चोपड़ा
लोग पल भर के लिए सोचने लगे आखिर उत्तर प्रदेश के मुखिया बालोद में मतदान क्यों कर रहे हैं ? हमने जब जूनियर योगी राजेश चोपड़ा से बात की तो उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का महापर्व है और इसमें हिस्सेदारी निभाकर मैं काफी खुश हूं.

'बेहद सुखद महसूस करता हूं'
राजेश चोपड़ा ने कहा कि यह चुनाव एक नए भारत का निर्माण करने वाला चुनाव साबित होगा. उन्होंने कहा कि बालोद वीडियो को इस लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि उस महान व्यक्तित्व से मेरा चेहरा मिलता जुलता है और मैं उनके गेटअप में रहकर खुद को बेहद सुखद महसूस करता हूं.

तीन सीटों पर थी वोटिंग
बता दें 26 अप्रैल को राज्य की 3 सीटों पर वोटिंग हो गई है. प्रदेश में 75.15% वोटिंग हुई. इसमें राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद के मतदाताओं ने अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए अपने नेता का चुनाव किया. तीनों जगहों के मतदाताओं ने इस त्यौहार में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया.

Trending news