PM Modi Nomination: मैं नरेंद्र दामोदरदास मोदी... नीली सदरी में प्रधानमंत्री ने लगाई काशी से नामांकन की हैट्रिक
Advertisement
trendingNow12247782

PM Modi Nomination: मैं नरेंद्र दामोदरदास मोदी... नीली सदरी में प्रधानमंत्री ने लगाई काशी से नामांकन की हैट्रिक

PM Narendra Modi Varanasi: रोड शो, काशी विश्वनाथ का पूजन, गंगा पूजन, कालभैरव की पूजा के बाद आज तय समय पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बनारस से अपना नामांकन दाखिल कर दिया. वह तीसरी बार काशी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 

PM Modi Nomination: मैं नरेंद्र दामोदरदास मोदी... नीली सदरी में प्रधानमंत्री ने लगाई काशी से नामांकन की हैट्रिक

PM Modi Kashi News: सफेद कुर्ता-पायजामा और नीली सदरी पहने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11.30 बजे के बाद बनारस के जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे तो जयश्री राम के जयकारे गूंजने लगे. 2014 में पहली बार और 2019 में दूसरी बार जीत हासिल करने के बाद हैट्रिक बनाने के इरादे से पीएम ने आज वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. कलेक्ट्रेट में नामांकन देते समय पीएम के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कुछ विशिष्ट मेहमान मौजूद थे. जी हां, अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम लला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त निकालने वाले पंडित गणेश्वर शास्त्री और पटेल संघ के पुराने कार्यकर्ता और पिछड़ा वर्ग के बैजनाथ पटेल उनके साथ थे. 

डीएम के सामने पीएम ने पढ़ा शपथपत्र

प्रधानमंत्री मोदी ने जिलाधिकारी को नामांकन पत्र सौंपने के बाद खड़े होकर शपथ पत्र पढ़ा. उन्होंने पढ़ा, 'मैं नरेंद्र दामोदारदास मोदी...'. मोदी के नामांकन के समय भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनरॉड संगमा, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, हरदीप पुरी, चंद्रबाबू नायडू, पवन कल्याण, जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा, संजय निषाद, अनुप्रिया पटेल, ओमप्रकाश राजभर, जयंत चौधरी, अंबुमणि रामदास, जी के वासन, देवनाथन यादव, तुषार वेलल्लापल्ली और अतुल बोरा भी मौजूद थे. 

इस तरह से पीएम के नामांकन के जरिए भाजपा ने एनडीए की एकजुटता और ताकत का भी प्रदर्शन किया. नामांकन कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी आना था लेकिन स्वास्थ्य संबंधी कारणों से वह नहीं आ सके. वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत एक जून को मतदान होगा. 

मोदी ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले स्वागत करने के लिए जुटी भीड़ की ओर हाथ हिला कर अभिवादन किया. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘काशी के साथ मेरा रिश्ता अनूठा, अभिन्न और अतुलनीय है... मैं कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता.’ 

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करने से पहले गंगा नदी के किनारे दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की. प्रधानमंत्री ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गंगा घाट पर आरती भी की. मोदी ने 'एक्स' पर काशी का एक खूबसूरत वीडियो भी साझा किया. इससे पहले मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में विधि विधान से दर्शन पूजन किया.

Trending news