Arvind Kejriwal on BJP: 75 साल का तर्क, आडवाणी से वसुंधरा का उदाहरण... नए प्रधानमंत्री पर केजरीवाल ने किया बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow12250267

Arvind Kejriwal on BJP: 75 साल का तर्क, आडवाणी से वसुंधरा का उदाहरण... नए प्रधानमंत्री पर केजरीवाल ने किया बड़ा दावा

Kejriwal on Amit Shah: केजरीवाल ने भाजपा और पीएम मोदी को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि दो साल से इस दिशा में काम चल रहा है कि मोदी जी के 75 साल का होते ही अमित शाह देश के नए प्रधानमंत्री बन जाएंगे. उन्होंने रास्ते में रुकावट योगी आदित्यनाथ हैं, उन्हें सरकार बनने पर हटा दिया जाएगा. 

Arvind Kejriwal on BJP: 75 साल का तर्क, आडवाणी से वसुंधरा का उदाहरण... नए प्रधानमंत्री पर केजरीवाल ने किया बड़ा दावा

Arvind Kejriwal Akhilesh Yadav: लखनऊ में आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में मोदी जी अपने लिए नहीं, अमित शाह जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं. दूसरी बात, अगर भाजपा जीती तो योगी आदित्यनाथ को दो से तीन महीने के भीतर यूपी के सीएम पद से हटा दिया जाएगा. इन लोगों की पूरी तैयारी है, अगर जीत गए तो संविधान को बदलकर एससी-एसटी और ओबीसी का आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा. केजरीवाल ने आखिर में दावा किया कि 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. 

75 साल वाला दिया तर्क

केजरीवाल ने अपने पहले दावे के सपोर्ट में कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने थे तो उन्होंने रूल बनाया था कि भाजपा के अंदर और सरकारों में 75 साल के ऊपर जो भी होगा, उसे किसी पद पर नहीं रखा जाएगा. उसे रिटायर कर दिया जाएगा. उस रूल के तहत सबसे पहले आडवाणी जी और मुरली मनोहर जोशी जी को रिटायर किया गया था. उसके बाद यशवंत सिन्हा, सुमित्रा महाजन... ऐसे कई लोगों को टिकट नहीं मिला. पद वालों से इस्तीफा लिया गया.

मोदी जी शाह को बनाएंगे वारिस

केजरीवाल ने कहा कि अगले साल 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी जी 75 साल के होंगे और मोदी जी ने तय कर लिया है कि वह अमित शाह जी को अपना वारिस बनाएंगे. अमित शाह जी को अगले साल 17 सितंबर को देश का प्रधानमंत्री बनाना मोदी जी ने तय किया है. दिल्ली के सीएम ने दावा किया कि इस पर मोदी जी 1-2 साल से लगे हुए हैं क्योंकि भाजपा के अंदर जो-जो नेता अमित शाह जी के लिए बाधाएं पैदा कर सकता था, एक-एक करके उन्हें साइड कर दिया गया. उनका पत्ता साफ कर दिया गया. 

उन्होंने दावा किया कि यही वजह है कि शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को हटा दिया गया. देवेंद्र फडणवीस और खट्टर साहब को हटा दिया गया. एक ही शख्स हैं जो अमित शाह जी के रास्ते का कांटा बन सकते हैं वो हैं योगी आदित्यनाथ जी. केजरीवाल ने दावा किया कि इन्होंने योगी जी को हटाने का मन बना लिया है. 

एक दिन पहले बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अखिलेश यादव ने लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. 

Trending news