Mobile Tower: ये कंपनियां लगाती हैं मोबाइल टावर, एक महीने में हो सकती है 60 हजार रुपये तक की कमाई
Advertisement
trendingNow11931138

Mobile Tower: ये कंपनियां लगाती हैं मोबाइल टावर, एक महीने में हो सकती है 60 हजार रुपये तक की कमाई

Mobile Tower Update: शेयर बाजार में कई कंपनियां हैं. इनमें मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनियां भी शामिल हैं. वहीं अब पीएम मोदी ने मोबाइल टावर को लेकर अहम ऐलान किया है. इस ऐलान का असर भी देखने को मिल सकता है. आइए जानते हैं मोबाइल टावर को लेकर अहम अपडेट...

Mobile Tower: ये कंपनियां लगाती हैं मोबाइल टावर, एक महीने में हो सकती है 60 हजार रुपये तक की कमाई

Mobile Tower Earning: आज के दौर में हर किसी के पास मोबाइल है. किसी के पास सस्ता तो किसी का पास महंगा मोबाइल है. मोबाइल का इस्तेमाल अब कॉलिंग के साथ ही इंटरनेट के इस्तेमाल के लिए काफी ज्यादा किया जाने लगा है. वहीं स्मार्टफोन पर काफी लोग अब ऑनलाइन क्लासेस के साथ ही काफी अन्य काम भी चुटकियों में कर लेते हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने विभागों को कहा है कि मार्च 2024 तक सभी गांवों में मोबाइल टावर होने चाहिए. ऐसे में आइए जानते हैं कि वो कौनसी कंपनियां है जो कि मोबाइल टावर लगाने का काम करती हैं और लोगों को इससे कितनी कमाई महीने में हो सकते हैं.

ये हैं कंपनियां
देश में कई कंपनियां हैं जो कि मोबाइल टावर लगाने और उसके देखरेख का काम करती है. इसमें कई कंपनियां शेयर बाजार में भी लिस्टेड हैं. मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनियों में Indus Towers, GTL Infrastructure Ltd, Mahanagar Telephone Nigam Limited, Tata Communications, HFCL, Tata Teleservices, Tejas Networks, Tower Vision, Indian Telephone Industries Limited, ITI Limited, Tata Teleservices Limited, Tata Group शामिल हैं.

संचार नेटवर्क

वहीं जैसे-जैसे देश में संचार नेटवर्क मजबूत होता जा रहा है, वैसे-वैसे मोबाइल टावर भी लगते जा रहे हैं. साथ ही जिन लोगों की जमीन या छत पर मोबाइल टावर लगते हैं उन लोगों को अच्छी कमाई का मौका भी मिल जाता है. लोग इससे एक साथ में अच्छी कमाई भी कर सकते हैं. साथ ही एक साल में इसस लाखों रुपये भी कमाने का मौका मिल सकता है.

मोबाइल टावर

दरअसल, जब भी कहीं टावर लगाए जाते हैं तो टावर लगाने वाली कंपनियों की ओर से महीने का किराये का भी भुगतान किया जाता है. किराये की रकम गांव, शहर और मेट्रो सिटी के हिसाब से अलग-अलग हो सकती है. हालांकि टावर लगवाकर लोग उससे लोकेशन के हिसाब से 5 हजार रुपये से 60 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं.

Trending news