'बार-बार थप्पड़ जड़े, पेट पर मुक्के मारे, काफी दर्द में थी लेकिन...' स्वाति मालीवाल पर हमले की Inside Story

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल पर हुए कथित हमले में दिल्ली पुलिस ने उनका बयान दर्ज कर लिया है. मामले में एफआईआर हो चुकी है. इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार का नाम भी शामिल है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2024, 11:03 AM IST
  • एफआईआर में बिभव कुमार का जिक्र
  • 'आवास के अंदर थे अरविंद केजरीवाल'
'बार-बार थप्पड़ जड़े, पेट पर मुक्के मारे, काफी दर्द में थी लेकिन...' स्वाति मालीवाल पर हमले की Inside Story

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल पर हुए कथित हमले में दिल्ली पुलिस ने उनका बयान दर्ज कर लिया है. मामले में एफआईआर हो चुकी है. इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार का नाम भी शामिल है. 

एफआईआर में बिभव कुमार का जिक्र

न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने सूत्रों के हवाले से बताया कि एफआईआर में बिभव कुमार के नाम का जिक्र है, जिन्होंने कथित तौर पर दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पर हमला किया था. एफआईआर आईपीसी की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 354 (महिला की शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 506 (आपराधिक धमकी), और 509 (महिला की शील का अपमान करना) के तहत दर्ज की गई है.

'आवास के अंदर थे अरविंद केजरीवाल'

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, स्वाति ने दावा किया है कि बिभव कुमार ने उन्हें बार-बार थप्पड़ मारे और उनके पेट पर मुक्के भी मारे. सूत्रों ने आगे कहा, 'स्वाति ने कहा कि हमले के दौरान सीएम केजरीवाल आवास के अंदर थे और उन्हें घटना की पूरी जानकारी थी.' इससे पहले गुरुवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने स्वाति का बयान दर्ज किया था.

'बिना किसी उकसावे के मारपीट की'

आप सांसद ने दिल्ली पुलिस के विशेष सेल की ओर से दर्ज किए गए बयान में कहा, 'मैं ड्राइंग रूम में दाखिल हुई और वहां इंतजार कर रही थी. बिभव आया और मुझे गाली देना शुरू कर दिया. बिना किसी उकसावे के उसने मुझे बार-बार थप्पड़ मारे... मैं चिल्लाती रही, उससे रुकने और मुझे जाने देने की विनती करती रही, लेकिन वह मेरे साथ मारपीट करता रहा.'

"धमकियां दीं और मारपीट की"

सूत्रों ने बयान में स्‍वाति मालीवाल के हवाले से कहा, "उसने 'देख लेंगे, निपटा देंगे' जैसी बातें कहते हुए धमकियां दीं. उसने मेरी छाती, चेहरे, पेट और मेरे शरीर के निचले हिस्से पर वार किया. मैंने उसे बताया कि मैं मासिक धर्म से गुजर रही हूं और काफी दर्द में हूं, मैंने उससे वहां से चले जाने की गुहार लगाई. आखिरकार, मैं भागने में सफल रही और कमरे से बाहर जाकर मदद के लिए पुलिस को बुलाया."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़