US: पादरी को लगी गेम की लत, 'कैंडी क्रश' खेलने के लिए चर्च के क्रेडिट कार्ड से लाखों रुपये किए खर्च
Advertisement
trendingNow12234264

US: पादरी को लगी गेम की लत, 'कैंडी क्रश' खेलने के लिए चर्च के क्रेडिट कार्ड से लाखों रुपये किए खर्च

US News: आरोपी पर 25 अप्रैल, 2024 को आधिकारिक तौर पर चोरी और अन्य संबंधित अपराधों का आरोप लगाया गया. 

US: पादरी को लगी गेम की लत, 'कैंडी क्रश' खेलने के लिए चर्च के क्रेडिट कार्ड से लाखों रुपये किए खर्च

US Priest Spends Church Funds on Candy Crush:  एक कैथोलिक पादरी को मोबाइल गेम की लत पूरी करने के लिए चर्च से हजारों डॉलर से अधिक की चोरी करने का आरोप लगा. रेवरेंड लॉरेंस कोजाक के कथित अपराधों का पता 2022 में चला, उन्हें उस समय सेंट थॉमस मोर चर्च के क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करके 40,000 डॉलर (33,35,274.00 INR) से अधिक खर्च करने के शक में गिरफ्तार किया गया था.

Independent's Indy की रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद, 51 वर्षीय शख्स को चर्च में उसके पद से हटा दिया गया और फिलाडेल्फिया के आर्चडियोज़ द्वारा प्रशासनिक अवकाश पर रखा गया. 25 अप्रैल, 2024 को, कोजाक पर आधिकारिक तौर पर चोरी और अन्य संबंधित अपराधों का आरोप लगाया गया.

इन गेम्स के लिए  खर्च किए पैसे
फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आरोपी ने चर्च के पैसे 'कैंडी क्रश' और 'मारियो कार्ट' टूर जैसे मोबाइल गेम्स के लिए इन-ऐप खरीदारी पर खर्च किए. अन्य शॉपिंग भी की गईं थी हालांकि अधिकांश पैसा ऐप स्टोर के माध्यम से भेजा गया था.

जांच में के दौरान पाया गया कि चर्च के लिए काम करने वाले एक अकाउंटेंट को पैरिश क्रेडिट कार्ड से जुड़े ‘एप्पल ट्रांजेक्शन की एक बड़ी रकम’ का पता लगा. कथित तौर पर खर्च सितंबर 2019 में शुरू हुआ और जुलाई 2022 में कोजक के पकड़े जाने के बाद ही समाप्त हुआ.

कोजक ने किया आरोपों से इनकार
प्रारंभ में, कोज़क ने इस बात से इनकार किया कि उसने जानबूझकर चर्च के क्रेडिट कार्ड से खरीदारी की है. उसने कहा कि सॉफ्टवेयर और स्ट्रीमिंग सर्विस पर अधिकृत चर्च भुगतान के लिए कार्ड उनके फोन से जुड़ा हुआ था. कोज़क के अनुसार,  अनजाने में उसने इसका इस्तेमाल किया.

कोज़क ने क्रेडिट कार्ड कर्ज के एक हिस्से का भुगतान करने के लिए अपने खुद के $10,000 का उपयोग किया है. अपनी गिरफ़्तारी के बाद से, उसने माफी के साथ-साथ चर्च को अतिरिक्त $8,000 का भुगतान भी किया है.

TAGS

Trending news