PBKS vs CSK: धोनी आए और क्लीन बोल्ड हो गए, जानिए सीजन में पहली बार किसने लिया थाला का विकेट?
Advertisement
trendingNow12235712

PBKS vs CSK: धोनी आए और क्लीन बोल्ड हो गए, जानिए सीजन में पहली बार किसने लिया थाला का विकेट?

एम एस धोनी, आईपीएल 2024 का एक ऐसा नाम जिसकी मैदान पर एंट्री से शोर थमता तक नहीं. पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए सीजन के 53वें मैच में माही फैंस तब सन्न रह गए, जब धोनी बल्लेबाजी के लिए तो आए लेकिन पहली ही बॉल पर गोल्डन डक का शिकार हो गए.

PBKS vs CSK: धोनी आए और क्लीन बोल्ड हो गए, जानिए सीजन में पहली बार किसने लिया थाला का विकेट?

MS Dhoni Golden Duck IPL 2024: एम एस धोनी, आईपीएल 2024 का एक ऐसा नाम जिसकी मैदान पर एंट्री से शोर थमता तक नहीं. पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए सीजन के 53वें मैच में माही फैंस तब सन्न रह गए, जब धोनी बल्लेबाजी के लिए तो आए लेकिन पहली ही बॉल पर गोल्डन डक का शिकार हो गए. पंजाब किंग्स के पेसर ने धोनी के सामने पहली ही गेंद स्लोवर यॉर्कर फेंकी, जिसका माही के पास कोई जवाब नहीं था और गेंद सीधा स्टंप्स में जा घुसी. इस विकेट के साथ ही CSK और धोनी फैंस के चेहरे मायूस हो गए. माही को पहली बार इस सीजन में किसी गेंदबाज ने अपना शिकार बनाया.

फैंस के चेहरे पर छा गई मायूसी

CSK की बल्लेबाजी के दौरान पारी के 19वें ओवर में एम एस धोनी बैटिंग करने क्रीज पर पहुंचे. फैंस ने हर बार की तरह इस बार भी खूब शोर मचाकर माही का स्वागत किया. धोनी ने स्ट्राइक ली और सामने थे पंजाब किंग्स के पेसर हर्षल पटेल. ओवर की पांचवीं गेंद खेलने के लिए धोनी पूरी तरह तैयार थे. हर्षल ने स्लोवर ऑफ कटर यॉर्कर फेंकी, जिसे धोनी पूरी तरह मिस कर गए. धोनी के आउट होते ही स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया. चेन्नई और माही के फैंस के चेहरे मायूसी से भर गए. धोनी को इस आईपीएल सीजन में पहली बार किसी गेंदबाज ने अपना शिकार बनाया और वो नाम हर्षल पटेल का है. बिना खाता खोले ही पहली गेंद पर थाला आउट होकर पवेलियन लौट गए.

दूसरी बार आउट हुए धोनी

आईपीएल 2024 में तूफानी तेवर दिखाने वाले धोनी सिर्फ दूसरी बार इस सीजन में आउट हुए. इससे पिछले मैच में वह दो रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए थे. धोनी इस सीजन में तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह पारी के आखिरी ओवरों में बैटिंग करने आते हैं और चौकों-छक्कों से फैंस को गदगद कर देते हैं. अब तक उनके बल्ले से 7 पारियों में 110 रन निकले हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 229 का रहा है. उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 37 रन रहा है, जो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टारगेट का पीछा करते हुए बनाए थे. हालांकि, यह मैच CSK हार गई थी.

CSK ने बनाए 167 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया. शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि अजिंक्य रहाणे 9 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद पावरप्ले में चेन्नई ने अच्छी वापसी करते हुए एक विकेट पर 60 रन बना लिए थे, लेकिन बीच के ओवरों में बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रन बनाए, जबकि डेरिल मिचेल 30 रन और रवींद्र जडेजा ने 43 रन की अहम पारी खेली. बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर रहे. पंजाब किंग्स के लिए हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट झटके. अर्शदीप सिंह को 2 और सैम करन को एक सफलता मिली.

Trending news