Match Fixing: मैच फिक्सिंग के आरोप में फंसे भारतीय, कोर्ट ने दिए पासपोर्ट जब्त करने के आदेश
Advertisement
trendingNow12250791

Match Fixing: मैच फिक्सिंग के आरोप में फंसे भारतीय, कोर्ट ने दिए पासपोर्ट जब्त करने के आदेश

IPL के बीच क्रिकेट जगत से बड़ी खबर सामने आई है. मैच फिक्सिंग के आरोप में श्रीलंका के एक कोर्ट ने भारतीयों पर कड़ा एक्शन लेते हुए उनके पासपोर्ट जब्त करने के आदेश दे दिए हैं.

Match Fixing: मैच फिक्सिंग के आरोप में फंसे भारतीय, कोर्ट ने दिए पासपोर्ट जब्त करने के आदेश

Match Fixing News: IPL के बीच क्रिकेट जगत से बड़ी खबर सामने आई है. मैच फिक्सिंग के आरोप में श्रीलंका के एक कोर्ट ने भारतीयों पर कड़ा एक्शन लेते हुए उनके पासपोर्ट जब्त करने के आदेश दे दिए हैं. दरअसल, श्रीलंका की एक अदालत ने अमान्य लीजैंड्स क्रिकेट लीग के दौरान मैच फिक्सिंग को लेकर भारतीय नागरिकों योनी पटेल और पी आकाश के पासपोर्ट जब्त करने के आदेश दिये हैं. दोनों इस समय जमानत पर हैं. 

मैच फिक्सिंग का है आरोप

योनी पटेल और पी आकाश पर 8 से 19 मार्च तक कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम पर खेली गई लीग में मैच फिक्स करने की कोशिश का आरोप है. राजस्थान किंग्स ने फाइनल में न्यूयॉर्क सुपर स्ट्राइकर्स को हराया था. पटेल कैंडी स्वैंप आर्मी टीम के मालिक हैं. श्रीलंका के पूर्व वनडे कप्तान और राष्ट्रीय चयन समिति के मौजूदा अध्यक्ष उपुल थरंगा और न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर नील ब्रूम ने श्रीलंका के खेल मंत्रालय की विशेष जांच ईकाई से कहा कि इन दोनों ने लीग में खराब प्रदर्शन के जरिये मैच फिक्स करने के लिये उनसे संपर्क किया था. 

देश छोड़कर नहीं जा सकते

बता दें कि योनी पटेल और पी आकाश जांच पूरी होने तक श्रीलंका छोड़कर नहीं जा सकते. इस लीग को आईसीसी का श्रीलंका क्रिकेट से मान्यता नहीं मिली है. 2019 में श्रीलंका मैच फिक्सिंग और भ्रष्टाचार के खिलाफ कानून बनाने वाला दक्षिण एशिया का पहला देश बना. दोषी पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को जुर्माने के अलावा अधिकतम 10 साल की जेल की सजा हो सकती है. इसके अतिरिक्त, कानून का उद्देश्य दंडित करना भी है.

7 टीमों के बीच खेला गया था टूर्नामेंट

इसी साल मार्च में श्रीलंका में लीजेंड्स क्रिकेट लीग का आयोजन हुआ था. 8 मार्च से 19 मार्च तक चले इस टूर्नामेंट में 7 टीमें हिस्सा थीं. राजस्थान किंग्स ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में न्यूयॉर्क सुपर स्ट्राइकर्स को हराकर खिताब अपने नाम किया था. इन टीमों के अलावा दिल्ली डेविल्स, कैंडी सैंप आर्मी, दुबई जायंट्स, पंजाब रॉयल्स और कोलंबो लॉयंस स्क्वॉड की टीमें भी शामिल थीं.

Trending news