Shani Dosh: जिंदगी में घट रही हैं ऐसी घटनाएं तो समझ लें कुंडली में कमजोर है शनि, समय से कर लें उपाय
Advertisement
trendingNow12252742

Shani Dosh: जिंदगी में घट रही हैं ऐसी घटनाएं तो समझ लें कुंडली में कमजोर है शनि, समय से कर लें उपाय

Shani Bad Effects: शनि को एक क्रूर ग्रह माना जाता है जिसका अशुभ प्रभाव बहुत कष्टदायी होता है. शनि अगर कुडंली में कमजोर हो तो कुछ लक्षण दिखने लग जाते हैं. आइए विस्तार से जानते हैं इनके बारे में.

 

shani dosh in kundali

Shani Dosh Upay: ग्रहों की स्थिति का व्यक्ति के जीवन पर बहुत गहरा असर पड़ता है. कुंडली में ग्रह यदि शुभ स्थिति में तो व्यक्ति खूब तरक्की करता है, धन कमाता है और जीवन में खुशहाली रहती है. वहीं अगर ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. शनि को एक क्रूर ग्रह माना जाता है जिसका अशुभ प्रभाव बहुत कष्टदायी होता है. 

शनि के प्रभाव से व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. उसे बुरी आदतें लग जाती है, बात-बात पर गुस्सा आने लगता है, परिवार के लोगों के साथ मनमुटाव होने लगता है आदि. तो आइए जानते हैं कुंडली में शनि कमजोर हो तो व्यक्ति को किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है और इससे बचने के लिए क्या उपाय करने चाहिए. 

कुंडली में शनि के कमजोर होने के लक्ष्ण

Astro Tips: पूजा के समय दिख जाए ये 4 संकेत, तो समझ लें सफल हुई पूजा; इन चीजों को न करें नजरअंदाज!
 

- कुंडली में शनि कमजोर हो तो व्यक्ति को बात-बात पर गुस्सा आने लगता है. ऐसा व्यक्ति हमेशा मानसिक रूप से परेशान रहता है. 
कुंडली में यदि शनि कमजोर हो तो व्यक्ति का परिवारवालों के साथ रिश्ता सही नहीं रहता, आए दिन लड़ाई-झगड़े होते हैं. घर का माहौल खराब रहता है.

- कुंडली में यदि शनि की स्थिति कमजोर हो तो व्यक्ति को कोई न कोई बीमारी घेरी रहती है. व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब रहता है और शरीर साथ नहीं देता. व्यक्ति को अक्सर पेट से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

- कुंडली में शनि की खराब स्थित् हो तो व्यक्ति को बुरी आदतें लग जाती है. शराब, तंबाकू, सिगरेट, जुआ आदि की तरफ वह झुकने लगता है. खराब आदतों के कारण अपना जीवन बर्बाद कर लेता है. 

शनि के बुरे प्रभाव से बचने के उपाय

शनि को मजबूत करने के लिए व्यक्ति को हर शनिवार शनिदेव को तेल चढ़ाना चाहिए. इसके साथ ही जरूरतमंदों को काले कपड़ों का दान करना चाहिए. 

वहीं घर के आंगन में पान के पत्ते में लौंग लगाकर जलाने से भी शनि के प्रकोप से छुटकारा मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news