Aaj ka Rashifal: धनु राशि वालों पर शत्रु रहेंगे हावी, मकर वालों को मिलेगा भाग्‍य का साथ; पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow12251811

Aaj ka Rashifal: धनु राशि वालों पर शत्रु रहेंगे हावी, मकर वालों को मिलेगा भाग्‍य का साथ; पढ़ें अपना राशिफल

Rashifal 18 May 2024: धनु राशि के लोगों को दूसरों की समस्या सुनकर बहुत इमोशनल होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज आपको ही नुकसान हो सकता है. जानें सभी राशियों का राशिफल.  

Aaj ka Rashifal: धनु राशि वालों पर शत्रु रहेंगे हावी, मकर वालों को मिलेगा भाग्‍य का साथ; पढ़ें अपना राशिफल

Today Horoscope Hindi: शनिवार 18 मई को चंद्रमा सिंह राशि में ही रहेंगे, जिसके परिणामस्वरूप इस राशि के व्यापारी वर्ग को सरकारी अधिकारी से मृदु वाणी में ही बात करनी है. यदि वह किसी तरह की जांच करने आएं तो उनका सहयोग करें. आज के दिन उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र और हर्षण योग है, जिसमें किया गया कार्य प्रसन्नता दिलाता है. जानिए मेष से मीन राशियों का दैनिक राशिफल. 

  
मेष - ऑफिस में दूसरों की मदद करने की बात सिद्धांततः तो ठीक है किंतु सोच समझ कर करें क्योंकि अपयश भी मिल सकता है. कारोबार के लिए लोन ले रहे हैं तो एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस पैसे को बेफिजूल के कामों में न खर्च करें. युवाओं को अपनों के ही विरोध का सामना करना पड़ सकता है इसलिए संभल कर रहें. कोई परिजन आपको धोखा दे सकता है, इसलिए ऐसे लोगों की पहचान कर उनसे अलर्ट रहें, उधार आदि न देने में भलाई है. सेहत की बात करें तो यदि रोग का इलाज पहले से चल रहा है तो डॉक्टर के बताए निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें. 

वृष - नौकरी करने वालों को ऑफिस के काम से विदेश जाने का मौका मिल सकता है, वैसे लिस्ट में कई और नाम भी हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग को कारोबार से संबंधित कामों में गलत रास्ता नहीं अपनाना चाहिए और न ही कानून तोड़ने की जरूरत है. यदि म्यूजिक या डांस आदि की फील्ड में टैलेंट है तो उसके निखार के लिए प्रैक्टिस भी करते रहें नहीं तो भूल भी सकते हैं. परिवार में सभी सदस्यों के साथ सामंजस्य बना कर चलें नहीं तो कलह से बच पाना मुश्किल होगा. मानसिक तनाव की समस्या हो सकती है, इसके लिए संगीत सुनकर मन को बहलाएं.  

मिथुन - यदि किसी जरूरी काम के संबंध में ऑफिस में एडवांस के लिए अप्लाई किया है, तो वह मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग इन्वेस्टमेंट के तौर पर प्रॉपर्टी की खरीद कर सकते हैं, जिससे उन्हें आगे चलकर लाभ  भी होगा. युवा लाइफ स्टाइल में चेंज लाने के लिए बातचीत से लेकर पहनावे तक में परिवर्तन लाएंगे, जिसका सकारात्मक बदलाव उनके पर्सनैलिटी में देखने को मिलेगा. नया घर निर्माण करना चाहते हैं तो वर्तमान समय आपके लिए अनुकूल है. हाथों की सुरक्षा करनी होगी क्योंकि किसी तरह की चोट चपेट का खतरा दिख रहा है.  

कर्क - इस राशि के लोगों ने यदि बीते कुछ समय में प्रतिभा के आधार पर गंभीर गुत्थियों को सुलझाया है, तो उसके आधार पर कार्यस्थल पर आपको सम्मानित किया जा सकता है. व्यापारिक प्रतिष्ठान में नौकरों के प्रति भी मानवीय दृष्टिकोण रखें और उसके साथ सम्मानजनक तरीके से पेश आएं. खेलकूद में एक्टिव युवाओं को प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा. घर से निकलने के पहले माता पिता के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लेकर ही निकलें. खांसी की दिक्कत है तो ठंडी चीजों को खाने से बचना चाहिए. 

सिंह - सिंह राशि के लोगों को परिश्रम करने पर ही फल मिलेगा इसलिए मेहनत करना कतई न छोड़ें, बॉस की कृपा प्राप्त होगी. व्यापारी वर्ग के प्रतिष्ठान में यदि सरकारी अधिकारी किसी तरह की जांच करने आए तो उनका सहयोग करें और मृदु वाणी में ही बात करें. विद्यार्थी वर्ग को सभी विषयों पर फोकस करना है, केवल एक ही विषय में पारंगत हासिल कर लेने से काम नहीं बनेगा. घर में पिताजी का सहयोग प्राप्त होने से कई तरह की आर्थिक समस्याओं का निदान मिल सकेगा. सेहत संबंधी  मामलों में दांतों में किसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या - इस राशि के लोगों को कार्यालय में विशेष सम्मान की प्राप्ति हो सकती है, इसमें जितना योगदान आपको भाग्य का है तो उतना ही मेहनत का भी है. कॉस्मेटिक का काम करने वाले व्यापारियों का काम खूब चलेगा, अच्छी आमदनी हो सकती है. किसी मित्र की वैवाहिक वर्षगांठ समारोह में शामिल होने का मौका मिल सकता है. जीवन साथी के साथ यदि बहुत समय से कहीं बाहर नहीं गए हैं, तो आज जा सकते हैं. अच्छी नींद लेना भी बहुत सी परेशानियों का निदान है इसलिए समय से सोने का प्रयास करें. 

तुला -  तुला राशि वाले सहकर्मियों को साथ लेकर चलने में ही फायदे में रहेंगे, अकेला चलो की नीति छोड़ने में ही भलाई है. व्यापार पार्टनरशिप में है, तो फिर पार्टनर के साथ पारदर्शिता रखनी होगी जिससे व्यापारिक क्रियाओं में किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े. सामाजिक प्रतिष्ठा में तेजी से इजाफा होगा जिससे परिवार में भी आपकी धाक जमेगी. प्रेमी युवाओं को अपने पार्टनर के साथ गपशप और खानपान कर समय गुजारने का मौका मिलेगा. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

वृश्चिक - मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वालों को कुछ समय के लिए विदेश में किसी प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए कंपनी की तरफ से भेजा जा सकता है. विदेशी कंपनियों के प्रॉडक्ट की खरीद बिक्री करने वाले व्यापारियों को सस्ती दर पर कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है जिसमें पैसा लगाना होगा. रिसर्च के कार्य से जुड़े युवाओं को किसी तरह की उपलब्धि के रूप में लाभ मिल सकता है, हो सकता है उनका रिसर्च पेपर पर ही अप्रूव हो जाए. परिवार में पूजा पाठ का माहौल हो सकता है या फिर परिवार संग देव दर्शन करने के लिए मंदिर भी जा सकते हैं. मानसिक तनाव के कारण रात की नींद डिस्टर्ब होने से आप अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं. 

धनु - ऑफिस के कार्य में परेशानियों का सामना तो करना पड़ेगा किंतु आप परिश्रम और सूझबूझ से निदान निकालने में भी कामयाब होंगे. व्यापारी वर्ग कैश बॉक्स और स्टॉक की सुरक्षा पर ध्यान दें, चोरी होने की आशंका दिख रही है. युवा वर्ग को मान सम्मान और यश की प्राप्ति होगी, कार्यों को इसी तरह समझदारी के साथ करते रहें. दूसरों की समस्या सुनकर बहुत इमोशनल होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ग्रहों की चाल को देखते हुए मदद करने के बाद भी लोग आपकी पीठ पीछे बुराई कर सकते हैं. बीमारी को देखते हुए दवाओं को समय पर लेना न भूलें, जरूरत हो तो मोबाइल पर रिमाइंडर लगा लें.   

मकर - नौकरी करने वालों का भाग्य साथ देगा जिसके परिणाम स्वरूप प्रोन्नत सूची में नाम भी आ सकता है. व्यापारी वर्ग ग्राहकों के साथ मधुर वाणी में खुद ही बात करें नौकरों के भरोसे न रहें ताकि ग्राहक आपसे सीधा जुड़ाव महसूस करें. युवा यदि किसी महत्वपूर्ण स्थान पर बात रखने जाते हैं, तो सोच समझ कर उतना ही बोले  जितना जरूरी है. घर में यदि हाउस टैक्स, बिजली बिल का भुगतान आदि बाकी है तो उसे जमा करने के लिए अंतिम तारीख का इंतजार न करें बल्कि तुरंत ही जमा कर झंझट से बचें. आंख में किसी तरह की परेशानी हो सकती है, आई स्पेशलिस्ट को दिखाना ठीक रहेगा. 

कुंभ - ग्रहों की स्थिति को देखते हुए वर्कलोड और चिंता दोनों एक साथ बढ़ सकती है, किंतु परेशान न हों और काम पर ही ध्यान केंद्रित करें.व्यापार को विस्तार किस तरह से किया जाए इस काम को व्यापारी वर्ग तेजी से करते हुए नजर आ सकते हैं. युवा वर्ग को अचानक ही कहीं से धन लाभ की सूचना मिल सकती है जिससे मन प्रसन्न हो जाएगा. सगे संबंधियों से मिलने का अवसर प्राप्त हो सकता है, भूली बिसरी यादें ताजा होने से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. योग व्यायाम करना कतई न भूलें क्योंकि शरीर को निरोगी रखने का यही एकमात्र तरीका है. 

मीन - मीन राशि के सहयोगात्मक व्यवहार अपनाएं जिससे जरूरत के समय एक दूसरे की मदद की जा सके. बिजनेस पार्टनर के साथ हिसाब-किताब क्लीयरेंस को लेकर लंबी बातें हो सकती है. पसंदीदा फील्ड में युवा वर्ग करियर बनाने का प्रयास करें न कि लोगों की सुनकर उस पर कार्य करें. परिवार में यदि किसी तरह का कोई विवाद चल रहा है, तो उसके चक्कर में कोर्ट जाना पड़ सकता है. अस्थमा रोगियों को यदि घर से बाहर निकलना जरूरी हो तो मास्क पहन कर ही निकलें. 

Trending news