Advertisement
trendingPhotos2251823
photoDetails1hindi

ऑफिस है या मस्ती का अड्डा? जानें कैसे हैं दुनिया की लीडिंग टेक कंपनियों के अनोखे दफ्तर

World's Tech Giant Company Offices: टेक कंपनियां न सिर्फ अपने प्रोडक्ट्स के लिए जानी जाती हैं, बल्कि उनके दफ्तरों का डिजाइन भी कमाल का होता है. ये ऑफिस न सिर्फ दिखने में खूबसूरत होते हैं बल्कि काम करने वालों को ध्यान में रखकर बनाए जाते हैं. आज आपको दुनिया की लीडिंग टेक जाइंट कंपनी के ऑफिस के बारे में बताते हैं. 

 

Google

1/5
Google

गूगल का माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया स्थित ऑफिस गूगलप्लेक्स, इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया एक टेक कैंपस है. यहां आपको फ्री में स्वादिष्ट खाना, झपकी लेने के लिए स्पेशल कैप्सूल, कलरफुल मीटिंग रूम और ओपन वर्कस्पेस मिलेंग, जो देखने में काफी सुंदर लगते हैं. गूगल का हर ऑफिस कर्मचारियों को एक अनोखा और बेहतरीन एहसास देने के लिए बनाया गया है.

 

Apple

2/5
Apple

एप्पल के हेडक्वार्टर को एप्पल पार्क के नाम से जाना जाता है और यह क्यूपर्टिनो में है. यह एक खूबसूरत और पर्यावरण के अनुकूल डिजाइन वाला ऑफिस है. इस स्पेसशिप जैसे कैंपस में एक आधुनिक गोल इमारत है, जिसमें हाई-टेक वर्कस्पेस, हरियाली और एक बड़ा फिटनेस सेंटर है. ऑफिस के अंदर कर्मचारियों के लिए खूबसूरत कॉमन एरिया, हाई-टेक मीटिंग रूम है.

 

Facebook (Meta)

3/5
Facebook (Meta)

मेटा प्लेटफॉर्म्स (फेसबुक) का कैलिफोर्निया स्थित मेनलो पार्क कैंपस में ओपन वर्क एरिया, अलग-अलग थीम पर आधारित मीटिंग रूम और फूड ट्रक वाले आउटडोर कैंपस हैं. फेसबुक का ऑफिस डिजाइन फ्लैक्सीबिलिटी को बढ़ावा देता है, एडजस्टेबल वर्कस्टेशन और आराम करने की जगहें अलग-अलग तरह से काम करने वालों के लिए उपयुक्त हैं.

 

Amazon

4/5
Amazon

अमेजन का सिएटल स्थित हेडक्वार्टर, अमेजन स्फेयर्स, एक अनोखा ऑफिस है. ये ग्लास के बने डोम्स हाउस में बना एक हरा-भरा इनडोर रेनफॉरेस्ट है, जो कर्मचारियों को शांत और प्रकृति से जुड़ा हुआ वर्क स्पेस देता है. अमेजन के ऑफिस टिकाऊपन को प्राथमिकता देते हैं, रिसाइकल्ड मौटेरियल और इनर्जी-एफिशिएंट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हैं.

 

Microsoft

5/5
Microsoft

माइक्रोसॉफ्ट का रेडमंड, वाशिंगटन स्थित कैंपस आधुनिक आर्किटेक्चर और प्राकृतिक वातावरण का मिश्रण है. परिसर में आधुनिक ऑफिस बिल्डिंग, आउटडोर एरिया और जंगली इलाकों से होकर जाने वाली पैदल चलने की जगह शामिल हैं. ऑफिस के अंदर कर्मचारियों को आधुनिक वर्कस्पेस, क्रिएटिव कोलैबरेशन जोन और थीम पर आधारित कैफेटेरिया मिलते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़