Advertisement
trendingPhotos2235250
photoDetails1hindi

Vastu Tips: दरिद्रता और गरीबी को बुलावा दे रही हैं ये 5 गलतियां, फटाफट कर लें ठीक

Vastu Shastra: हिन्दू धर्म में वास्तु शास्त्र बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखता है. घर का वास्तु सही होना बहुत जरूरी है वरना कई समस्याओं को झेलना पड़ता है. अगर घर की कोई चीज वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन नहीं कर रही है तो वास्तु दोष का सामना करना पड़ सकता है. आज हम आपको घर में छोटी-छोटी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे बहुत बड़ी समस्याओं को झेलना पड़ता है. आइए जानते हैं.

1. बिस्तर पर बैठकर खाना

1/5
1. बिस्तर पर बैठकर खाना

अधिकतर देखा जाता है कि घर में लोग खाना बिस्तर पर बैठकर खाते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं और आर्थिक समस्याओं से घिर सकते हैं.

2. खाली बाल्टी

2/5
2. खाली बाल्टी

कई बार घर में लोग बाथरूम में खाली बाल्टी रखते हैं. कहा जाता है कि इससे घर में नकारात्मकता आती है और घर के सदस्यों में नेगेटिविटी आने लगती है. आप खाली बाल्टी को उलटा करके रख सकते हैं.

 

3. कुड़ेदान रखने की जगह

3/5
3. कुड़ेदान रखने की जगह

वास्तु शास्त्र में घर में रखी घर की हर एक चीज की दिशा में बताया गया है. इसी तरह कुड़ेदान कहां रखना चाहिए, ये भी बताया गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार डस्टबिन को बाहर या प्रवेश द्वार पर भूलकर भी नहीं रखना चाहिए. इससे आर्थिक समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं.

4. झूठे बर्तन

4/5
4. झूठे बर्तन

कई लोग रात में खाना खा कर अपने झूठे बर्तन रसोई में नहीं रखना चाहिए. इससे घर में दरिद्रता आती है. आप जब भी रात में खाना खाएं तो अपने बर्तन साफ करके जरूर रखें.

5. साफ-सफाई

5/5
5. साफ-सफाई

घर में साफ-सफाई का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मां लक्ष्मी स्वच्छता में वास करती है. जहां भी गंदगी होती है वहां आर्थिक तंगी होती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़