Advertisement
trendingPhotos2246172
photoDetails1hindi

Swapna Shastra: अगर सपने में दिखे ये 5 चीजें, तो भूलकर भी किसी से न करें शेयर

Dreams Interpretation: नींद में सपने देखना स्वभाविक प्रक्रिया है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखने वाली चीजों का संबंध भविष्य में होने वाली घटनाओं से भी होता है. स्वप्न शास्त्र में ये ऐसे कुछ सपनों के बारे में बताया गया है जिनको किसी से शेयर नहीं करना चाहिए. आइए जानते हैं इन सपनों के बारे में.

1. माता-पिता

1/5
1. माता-पिता

अगर आप सपने में अपने माता पिता को पानी पिलाते हुए देखते हैं तो ये शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि जल्द ही तरक्की के द्वार खुलने वाले हैं और आपको सफलता मिल सकती है. आपको ये सपना किसी से शेयर करने से बचना चाहिए.

2. खुद की मृत्यु

2/5
2. खुद की मृत्यु

सपने में खुद की मृत्यु देखना शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इससे उम्र बढ़ती है और जीवन में खुशियां आ सकती हैं. कहा जाता है कि इस सपने को किसी से शेयर नहीं करना चाहिए.

3. चांदी से भरा कलश

3/5
3. चांदी से भरा कलश

अगर आपको सपने में चांदी से भरा कलश दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन में खुशियों को वास होने वाला है. आपको किसी बड़ी समस्या से जल्द छुटकारा मिलने वाला है. स्वप्न शास्त्र की माने तो इस सपने को किसी से साझा न करें.

4. बगीचा देखना

4/5
4. बगीचा देखना

सपने में बगीचा देखने का अर्थ है कि आपको भविष्य में धनलाभ हो सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो सकती है. 

5. देवी-देवता

5/5
5. देवी-देवता

अगर आपको सपने में देवी-देवता दिखाई देते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको जीवन में जल्दी कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकती है. भूलकर भी इस सपने को किसी से बताने से बचना चाहिए.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़