सफेद चादर से चाय के दाग कैसे छुड़ाएं? ये 4 ट्रिक्स आएगी काम
Advertisement
trendingNow12235130

सफेद चादर से चाय के दाग कैसे छुड़ाएं? ये 4 ट्रिक्स आएगी काम

कई बार न चाहते हुए भी चाय सफेद चादर पर गिर जाता है, लेकिन इसके लिए टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आप चाहें तो कुछ आसान ट्रिक्स को अपनाकर चाय के दाग को छुड़ा सकते हैं.

सफेद चादर से चाय के दाग कैसे छुड़ाएं? ये 4 ट्रिक्स आएगी काम

How To Remove Tea Stains From White Bed Sheet: सफेद चादरें हमारे घर की सजावट का अहम हिस्सा होती हैं,  लेकिन कई बार हमारी डेली लाइफ में एक छोटी सी गलती चादरों को गंदा कर सकती है. कुछ लोगों को सुबह बेड पर ही चाय पीने की आदत होती है, जिसकी वजह से कई बार बिस्तर पर ही चाय गिर जाती है. अगर बेड शीट सफेद हो तो दाग गहरा नजर आने लगता है. इसलिए बेहतर है कि हम इसे तुरंत हटाने की कोशिश करें. यहां हम आपको कुछ आसान तरीके बताएंगे जिनको अपनाकर आप सफेद चादरों से चाय के दागों को छुड़ा सकते हैं.

चाय का दाग छुड़ाने के तरीके

1. नींबू का रस और नमक

नींबू के रस में थोड़ा सा नमक मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को चाय के दागों पर लगाएं और धूप में सुखा दें. फिर चादर को धो लें. नींबू का रस और नमक एक शक्तिशाली साफ करने और सुगंध देने वाला तत्व होता है, इसकी ताकत का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि कई क्लीनिंग प्रोडक्ट्स में नींबू के रस का इस्तेमाल होता है.

2. डिटर्जेंट या साबुन

अगर चादर में दाग अधिक है तो आप डिटर्जेंट या साबुन का उपयोग कर सकते हैं. थोड़ा गरम पानी लें और इसमें डिटर्जेंट या साबुन मिलाएं.इस मिश्रण को चादर के दागों पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें.फिर चादर को अच्छी तरह से धो लें और सूखने दें. कोशिश करें कि क्लीनिंग प्रोडक्ट अच्छी क्वालिटी के हों तभी बेस्ट रिजल्ट्स आएंगे.

3. हाइड्रोजन पेरोक्साइड

चादर के सफेद हिस्से पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड को अप्लाई करने से भी चाय के दाग हटाए जा सकते हैं. हाइड्रोजन पेरोक्साइड को चादर पर लगाएं और 10-15 मिनट छोड़ दें. फिर चादर को धो लें और सूखने दें.इस बात का ख्याल रहे कि आप इसे उपयोग करते समय हाथों का संपर्क बचाएं, क्योंकि यह त्वचा को जला सकता है.

4. व्हाइट विनेगर

एक बाउल में गरम पानी में थोड़ा सा वाइट विनेगर मिलाएं. इस मिश्रण में चादर को भिगोकर रखें और 20-30 मिनट तक इसे वहां रखें। फिर चादर को धो लें और सूखने दें. अगर एक बार में दाग न छूटे तो आप इस प्रॉसेस को एक या दो बार रिपीट कर सकते हैं.

 

Trending news