UP Rain Alert: तेज हवा के साथ हल्की बारिश से मौसम सुहावना, UP में दिखेगा Mocha Cyclone का असर, इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1685020

UP Rain Alert: तेज हवा के साथ हल्की बारिश से मौसम सुहावना, UP में दिखेगा Mocha Cyclone का असर, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

UP Weather Update: रविवार को गौतमबुद्धनगर के नोएडा-ग्रेटर नोएडा में मौसम में तीन रंग देखने को मिले...रविवार को दोपहर से पहले तेज धूप और फिर आंधी और बारिश...लोगों को मौसम के इस बदलाव से गर्मी में सुकून मिला...आज सुबह हुई हल्की बूंदबांदी से मौसम सुहावना कर दिया है...

Social Media

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. कभी मई की गर्मी तो कभी मई के महीने में ठंडी का अहसास हुआ. यूपी में पिछले कई दिनों से ठंडी हवा और बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली तो कभी बारिश हुई. मौसम विभाग की गर्मी को लेकर जानकारी में भी बदलाव देखने को मिल रहा है. विभाग के मुताबिक ऐसा अंडमान और निकोबार द्वीप पर मोचा साइक्लोन की वजह से हो रहा है.  इसको लेकर उत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. वहीं यूपी में भी मौसम विभाग ने प्रदेश के 29 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. सोमवार सुबह को दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई.

यूपी में बारिश का अलर्ट, उत्तराखंड में भी चेतावनी

वहीं यूपी के पश्चिमी हिस्से में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही उत्तराखंड में मौसम विभाग के द्वारा दो दिन बारिश और ओले पड़ने का भी अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज  यूपी में बादल  छाए रहेंगे. सोमवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा.

लखनऊ में कैसा रहेगा आज का मौसम
राजधानी लखनऊ में पश्चिमी विक्षोभ के असर के बाद तापमान बढ़ा है. सोमवार को आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. न्यूनतम टेंपरेचर 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. हवा की रफ्तार 12 किलोमीटर प्रति घंटा का पूर्वानुमान है.  राजधानी में अंडमान के मोचा साइक्लोन का असर देखने को मिल सकता है.  सोमवार को लखनऊ में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहेगा. बात दिल्ली से सटे गाजियाबाद की करें तो यहां पर रविवार को दिन में तेज धूप निकली जिसकी वजह से तापमान चढ़ना शुरू हो गया. शाम होते हुए तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी आई. नोएडा में शाम को बारिश हुई. आसमान में काले बादल छाए रहे. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि लोकल डिस्टर्बेंस की वजह से ऐसा मौसम हुआ है. मौसम विभाग ने सोमवार को आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है. रविवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस रहा.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मेरठ, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर,  मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी,कासगंज, औरैया ,इटावा और फर्रुखाबाद.

उत्तराखंड-मौसम ने बदली करवट
उत्तरकाशी जनपद में फिर से मौसम ने बदली करवट बदली है. यमुनोत्री धाम सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू और गंगोत्री धाम में जमकर बारिश हो रही है.मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए जनपद में 40 -50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने साथ ही ओलावृष्टि और गरज के साथ बारिश होने की संभावनाएं जताई है. 

कैसा था रविवार को नोएडा का मौसम
रविवार को नोएडा के कई इलाकों में कुछ देर के लिए बारिश हुई. पूर्वानुमान के अनुसार, अब 12 मई तक बारिश के आसार नहीं है. इसके बाद गर्मी धीरे-धीरे बढ़ेगी. मौसम विभाग ने 13 मई से फिर से बारिश के आसार जताए हैं. बारिश होने से तापमान में गिरावट आएगी. रविवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह पढ़ें- Nasha Mukti Kendra : नशा मुक्ति केंद्र में नशा छुड़वाने का ये है पूरा प्रॉसेस, अभी बुरी लत से पा सकते हैं छुटकारा

WATCH: आए दिन पैसे की तंगी की वजह से रुक जाते हैं काम, तो करें ये ज्योतिषीय उपाय

 

Trending news